दो साइबर हैकर्स राजस्थान से गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिला कनेक्शन

दो साइबर हैकर्स राजस्थान से गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिला कनेक्शन

NALANDA: नालंदा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नालंदा की साइबर थाना पुलिस ने फेसबुक पेज हैकर्स गिरोह के दो सदस्यों को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से गिरफ्तार किया है। पुलिस को 20 से अधिक मोनेटाइज पेज के लिंक मिले हैं वही आईपी पाकिस्तान का पाया गया है। 


साइबर थाना के डीएसपी ज्योति प्रकाश ने बताया की 7 जनवरी को सिटी न्यूज़ नालंदा नामक फेसबुक पेज़ को हाईक कर लिया गया था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया गया और पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर चित्तौड़गढ़ से रोहित धाकड़ और ओम प्रकाश धाकड़ को गिरफ्तार किया गया। पूछताक्ष में पाकिस्तान का कनेक्शन पाया गया है। 


उन्होंने बताया की पकड़ा गया आरोपी से पूछ ताछ में पता लगा की पाकिस्तान के हैकर्स गिरोह द्वारा मोनोटाइज फेसबुक पेज को हैक कर गिरोह के सदस्यों द्वारा फेसबुक ग्रुप और व्हाट्सएप के माध्यम से बेचा जाता था और उसके एवज में हैकर्स को क्रिप्टो यूएस डिटी के माध्यम से हैकर्स को पैसा भेजा जाता है।पकड़े गये अपराधियों के द्वारा 50 से अधिक फेसबुक पेज को हैक कर बेचा गया है इसके अलावे 20 से अधिक फेसबुक पेज का लिंक इसके पास से वरामद किया गया है । आईपी पाकिस्तान का पाया गया। 20 से अधिक मोनेटाइज पेज के लिंक मिले है।