दो बेटों ने मिलकर बाप को मौत के घात उतारा, हत्या को हादसे का रूप देने की कोशिश, खून से लथपथ शव को घर में बंद रखा

दो बेटों ने मिलकर बाप को मौत के घात उतारा, हत्या को हादसे का रूप देने की कोशिश, खून से लथपथ शव को घर में बंद रखा

ROHTAS: बाप और बेटे का रिश्ता बहुत ही खास होता है। बेटे के जन्म के बाद पिता यह सोचता है कि उसके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाला आ गया है। उसके साथ मिलकर परिवार की जिम्मेदारी संभालने वाला आ गया है। बेटे को लेकर पिता कई सपने देखता है कि एक दिन उसका बेटा उनकी जिम्मेदारी संभालेगा। वो उस दिन का बेसब्री से इंतजार करते हैं। पिता ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस बेटे से वो उम्मीद लगाए बैठे हैं वही बेटा उनकी जान का प्यासा हो जाएगा।


 ऐसा एक मामला बिहार के रोहतास जिले में सामने आई है। जहां  दो कलयुगी बेटों ने मिलकर कुदाल से सिर में हमला कर बेरहमी से पिता की हत्या कर दी। इस घटना में उनकी पत्नी ने भी बेटों का साथ दिया। पिता की हत्या के बाद इसे हादसे का रूप देने की कोशिश की गयी। घटना बड़हरी थाना क्षेत्र के खखड़ा गांव का है जहां इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि खखड़ा निवासी 45 वर्षीय संजय राम खेत में धान की रोपाई कर रहे थे। तभी एक ग्रामीण ने उसे यह जानकारी दी कि उनके दोनों पुत्र 22 वर्षीय प्रीतम और 18 वर्षीय पुरुषोत्तम उनकी बाइक को तोड़ रहे हैं। 


यह बात सुनते ही संजय राम घर पहुंचे जहां दोनों बेटों से बकझक होने लगी। पारिवार का खर्चा चलाने को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों बेटों ने कुदाल से सिर पर हमला कर उनकी बेरहमी पूर्वक हत्या कर दी। खून से लथपथ शव को 3 घंटे तक बेटों ने घर में बंद रखा। इस बीच मृतक के भाइयों ने जब दरवाजा खुलवाया तो उसकी पत्नी ने बताया कि छत से गिरकर घायल हो गए हैं। पिता की हत्या की बात छिपाने के लिए बेटों ने भी घर के छत से गिरने की बात इलाके में फैला दी। जिसके बाद मृतक के भाईयों की मदद से घायल संजय राम को इलाज के लिए एक प्राइवेट क्लीनिक ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 


घटना के संबंध में बड़हरी प्रभारी थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी धनवर्ती देवी ने अपने दोनों बेटों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।  प्रीतम कुमार और पुरुषोत्तम कुमार के विरुद्ध हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा वही दोनों आरोपी बेटों को गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।