दिवाली और छठ पूजा में पुलिसकर्मी नहीं जा सकेंगे घर, एक सप्ताह तक छुट्टी पर रोक

दिवाली और छठ पूजा में पुलिसकर्मी नहीं जा सकेंगे घर, एक सप्ताह तक छुट्टी पर रोक

PATNA : त्योहारों का मौसम शुरु होते ही बिहार सरकार ने पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने एक सप्ताह के लिए पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है।  बिहार सरकार के तरफ से आगामी 24 अक्टूबर यानि दिवाली से लेकर 31 अक्टूबर छठ पूजा तक पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गयी है। 


बिहार सरकार ने निर्देश  जारी करते हुए कहा है कि दिवाली,कालीपूजा,छठपूजा को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी पुलिसकर्मियों को यह सूचित किया जाता है कि आगामी 24 अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक यानि एक सप्ताह की छुट्टी पर रोक रहेगी। हालांकि, विशेष परिस्थितियों में वरीय पदाधिकारियों की इजाजत लेकर छुट्टी ली जा सकती है। 


वहीं, इस निर्देश को लेकर  एडीजी विधि-व्यवस्था संजय सिंह ने सभी एसएसपी, एसपी और कमांडेंट को इस बाबत आदेश जारी किया है। बिहार पुलिस में सिपाही पद से लेकर इंस्पेक्टर पद तक के सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर गई है। सरकार का मानना है कि आगामी कुछ दिनों में शुरू होने वाले दिवाली और छठ पूजा के दौरान कुछ उपद्रवी तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है, इसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी किया गया है।