दिल्ली में केजरीवाल की उड़ी नींद तो JDU ने ली चुटकी, RJD ने कहा- विरोधी है शातिर, सावधानी जरुरी है

दिल्ली में केजरीवाल की उड़ी नींद तो JDU ने ली चुटकी, RJD ने कहा- विरोधी है शातिर, सावधानी जरुरी है

Patna : दिल्ली में AAP सरकार की वापसी के पूरे-पूरे आसार हैं।सारे एक्जिट पोल दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार बनते दिखा रहे हैं लेकिन विरोधियों के गले  के नीचे ये बात उतर नहीं रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके रणनीतिकार प्रशांत किशोर देर रात तक जगकर बैठक क्या की विरोधियों को एक मौका मिल गया। जेडीयू ने कहा है कि मनोज तिवारी के एक ट्वीट से वे इतने डर गए हैं कि उनकी रात की नींद उड़ गयी है। वहीं पार्टी ने कहा कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के जुबान पर सरस्वती चढ़ गयी है, आप की लंका में आग लग जाएगी। वहीं आरजेडी ने पलटवार करते हुए कहा कि सामने जब शातिर विरोधी हो तो सुरक्षा के लिए जगना जरुरी है। अब नींद पर पॉलिटिक्स शुरु हो गयी है। 


जेडीयू नेता अजय आलोक ने प्रशांत किशोर पर हमला बोलते हुए कहा है कि वे पनौती हैं जहां भी गए हैं पार्टी की लुटिया डुबो दी है। एक्जिट पोल के आंकड़ों से ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं है। मनोज तिवारी के एक बयान ने उनका मनोबल हिला कर रख दिया है जिसमें उन्होनें 48 सीटों पर जीत का दावा किया है। उन्होनें कहा कि AAP के अंदर परिणामों को लेकर डर है इसलिए उनकी रात की नीद उड़ गयी है।  अभी तो एक्जिट पोल के नतीजे आए हैं जो चार दिन की चांदनी साबित होने जा रही है। एक्जिट पोल के चार दिन बाद जब 11 फरवरी को नतीजे आएंगे तो सारा भूत उतर जाएगा। उन्होनें कहा कि  मनोज तिवारी के जुबान पर सरस्वती चढ़ गयी है अब आप की लंका में आग लगनी तय है।


वहीं आरजेडी उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने जेडीयू नेता अजय आलोक पर पलटवार करते हुए कहा कि अंत-अंत तक सतर्क रहने की जरुरत है। उन्होनें कहा कि अरविंद केजरीवाल की दिल्ली जीत सौ फीसदी तय है। उन्होनें कहा कि विरोधी बहुत शातिर है, ऐसे लोगों से सतर्क रहने की ज्यादा जरूरत है। शिवानंद तिवारी ने जेडीयू के  प्रशांत किशोर को लुटिया डुबोने वाला बताने पर कहा कि जिसने 2014 में मोदी सरकार बनवायाष 2105 में बिहार में नीतीश की सरकार बनवायी, आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी की सरकार बनवायी तो क्या वे उनकी लुटिया डुबो रहे थे। इन तथ्यहीन बातों का कोई मतलब नहीं खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत यहां चरितार्थ होती दिख रही है। वहीं मनोज तिवारी के ट्वीट पर उन्होनें कहा कि मूर्खों की बात का कोई जवाब नहीं दिया जाता। सब के सब एक्जिट पोल केजरीवाल की जीत तय बता रहे हैं तो वे उल्टा राग गा रहे हैं।


दरअसल प्रशांत किशोर की चिंता अब वोटिंग के बाद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर है।11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना की तारीख रखी गई है, तब तक ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। प्रशांत किशोर और अरविंद केजरीवाल को इस बात की चिंता सता रही है कि ईवीएम के साथ कहीं किसी स्तर पर छेड़छाड़ ना हो। आप नेताओं के साथ प्रशांत किशोर ने शनिवार की रात बैठक में यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि पार्टी से जुड़े नेता और कार्यकर्ता साथ ही साथ उम्मीदवार अपने स्तर से स्टोर रूम के आसपास नजर रखेंगे।