धनबाद में आग लगने से 14 की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान, हेमंत ने भी जताया दुःख

 धनबाद में आग लगने से 14 की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान, हेमंत ने भी जताया दुःख

DHANBAAD : झारखंड में धनबाद के जोड़ा फाटक स्थित 10 मंजिला आशीर्वाद ट्विन टावर में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई। इसमें 10 महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। अब तक 35 से अधिक घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार, इस आगलगी की वजह दीया गिरना बताया जा रहा है। पहले दिया गिरा उसके बाद फिर यह आग गैस सिलेंडर से भड़क उठी। 20 से अधिक फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। या आग पहले थर्ड फ्लोर पर लगी देखते ही देखते एक लाइट से दूसरे फ्लैट और फिर 6 फूट तक लग गई। आपकी लपेटे इतनी तेज थी कि झुलसने के कारण सब पहचानने में मुश्किल हो रही थी। कुछ सब एक दूसरे से चिपके हुए भी थे।


वहीं, इस घटना में मृतकों में 10 महिलाएं, 3 बच्चे और एक बुजुर्ग शामिल है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बिल्डिंग में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है। इसके बादअब इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने दुःख जताया है और मुआवजे का ऐलान किया है। पीएमओ ने इस बाबत दो ट्वीट किया है। 


पीएम मोदी ने कहा कि, धनबाद में आग लगने से कई लोगों की मौत की सूचना मिली जिससे मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी ने मुआवजे का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि धनबाद अग्निकांड में प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से दो लाख रुपये दिये जाएंगे जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। 


इसके साथ ही हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट किया करते हुए लिखा कि परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है।