चिराग पासवान से मिले श्याम रजक, क्या तेजस्वी के दूत बनकर की मुलाकात?

चिराग पासवान  से मिले श्याम रजक, क्या तेजस्वी के दूत बनकर की मुलाकात?

PATNA : आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात हुई है। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात दिल्ली में हुई है। चिराग पासवान शनिवार को ही आशीर्वाद यात्रा के बीच इन दिल्ली रवाना हो गए थे और श्याम रजक से उनकी मुलाकात हुई। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या तेजस्वी यादव के दूत बनकर श्याम रजक ने चिराग पासवान से मुलाकात की है? आपको बता दें कि आरजेडी नेता श्याम रजक ने लालू प्रसाद यादव से भी शुक्रवार को मुलाकात की थी। उनकी कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं से भी मुलाकात तो हो चुकी है। 



राजनीतिक गलियारे में श्याम रजक और चिराग पासवान की मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है। एलजेपी में टूट के बाद आरजेडी के किसी बड़े नेता ने पहली बार चिराग पासवान से मुलाकात की है। आपको बता दें कि चिराग पासवान भविष्य की राजनीति को लेकर जो फैसला करने वाले हैं उसपर आरजेडी की निगाहें टिकी हुई हैं। चिराग पासवान और श्याम रजक के बीच काफी देर तक बातचीत हुई है। चर्चा यह भी है कि श्याम रजक ने चिराग पासवान को एकजुट होने के लिए पेशकश की है लेकिन फर्स्ट बिहार ने जब श्याम रजक से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने इस मुलाकात को व्यक्तिगत बताया है। श्याम रजक का कहना है कि स्व. राम विलास पासवान के परिवार से उनका व्यक्तिगत रिश्ता रहा है। चिराग पासवान से उनकी मुलाकात राजनीतिक नहीं बल्कि व्यक्तिगत है। रामविलास पासवान की जयंती के मौके पर उनकी मुलाकात चिराग पासवान से नहीं हो पाई थी लिहाजा उन्होंने अब दिल्ली में मुलाकात की है। 


चिराग पासवान से श्याम रजक की मुलाकात ऐसे वक्त में हुई है जब पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा चुका है। चिराग अब बीजेपी से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। चिराग एलजेपी में टूट के बाद जिस तरह बीजेपी से उम्मीद लगाए बैठे थे वह सारी बातें खत्म हो चुकी हैं। अब चिराग पासवान को भी भविष्य का फैसला करना है। ऐसे में श्याम रजक से उनकी बातचीत किस स्तर पर हुई है यह फिलहाल पर्दे के पीछे है। श्याम रजक ने इससे पहले कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार और बिहार के प्रभारी भक्त चरणदास से भी मुलाकात की थी। दिल्ली में श्याम रजक की गतिविधि इस बात का संकेत माना जा रहा है कि वह तेजस्वी यादव के नए मिशन पर हैं हालांकि खुद कबूल नहीं कर रहे हैं। आपको बता दें कि दलित आरक्षण से लेकर तमाम मुद्दों पर श्याम रजक को चिराग पासवान का साथ मिलता रहा है।