दिल्ली एम्स में एडमिट हुए सीएम नीतीश, आज होगा आंख का ऑपरेशन

दिल्ली एम्स में एडमिट हुए सीएम नीतीश, आज होगा आंख का ऑपरेशन

DESK: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली एम्स में भर्ती हो गए हैं। जहां आज एम्स के चिकित्सक राज्यवर्धन आजाद की निगरानी में आंख की सर्जरी होगी। सर्जरी के बाद कुछ दिनों तक नीतीश कुमार एम्स में एडमिट रह सकते हैं। बुधवार को एम्स में उनकी आंखों की जांच हुई थी जिसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन की बात कही थी।


गौरतलब है कि बीते मंगलवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने सहयोगी और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा के साथ पटना से दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि वे आंखों का इलाज कराने के लिए दिल्ली आए हैं। मुख्यमंत्री दिल्ली में नवनिर्मित बिहार सदन में ठहरे थे। लेकिन आज सीएम दिल्ली एम्स में एडमिट हो गये। जहां इनकी आँख का ऑपरेशन किया जायेगा।ऑपरेशन के बाद कुछ दिनों तक नीतीश दिल्ली में ही रहेंगे। 


सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे को लेकर राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी भी खूब हो रही है। इसे लेकर आरजेडी नेता तेजप्रताप और रोहिणी आचार्य ने भी ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोला। दिल्ली में आंखों का इलाज कराने को लेकर बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी सवाल उठाये गये। दिल्ली दौरे की वजह सामने आते ही विपक्ष हमलावर हो गया। तंज कसते हुए कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने कहा था कि 16 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद आंख की सर्जरी के लिए अगर दिल्ली जाना पड़ रहा है तो समझिए बिहार की स्वास्थ्य सेवाओं की क्या हालत है। वही दिल्ली दौरे को लोग संभावित कैबिनेट के फेरबदल से भी जोड़ कर देख रहे थे। हालांकि बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा था कि वे दिल्ली आंख का ऑपरेशन कराने ही आए हैं।