Darjeeling train accident : दार्जलिंग रेल हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ा : अबतक 15 लोगों की मौत : 60 से अधिक घायल

Darjeeling train accident : दार्जलिंग रेल हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ा : अबतक 15 लोगों की मौत : 60 से अधिक घायल

DESK : पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है जबकि घायलों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस रेल हादसे में अबतक  कुल15 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 60 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।


घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ और सेना के जवानों को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया है। हादसे में मालगाड़ी के पायलट, को-पायलट और कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के गार्ड की मौत हो चुकी है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का एलान कर दिया है। पीएम मोदी ने हादसे में मरने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है जबकि घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।


इस भीषण रेल हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, ‘मेरी संवेदनाएं और प्रार्थना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और राहत बचाव कार्य की सफलता के लिए प्रार्थना करती हूं’।