दरभंगा ब्लास्ट मामला: 17 जुलाई तक रिमांड पर रहेंगे नासिर और इमरान, कफील को बेऊर जेल भेजा गया

दरभंगा ब्लास्ट मामला: 17 जुलाई तक रिमांड पर रहेंगे नासिर और इमरान, कफील को बेऊर जेल भेजा गया

PATNA: दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले के 3 आरोपियों की आज NIA कोर्ट में पेशी हुई। रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद इमरान, नासिर और कफील को एनआईए कोर्ट लाया गया। जहां कोर्ट से NIA ने 10 दिनों की रिमांड मांगी। कोर्ट ने नासिर और इमरान को रिमांड पर लेने के लिए 8 दिनों की अनुमति दी। ऐसे में 17 जुलाई तक नासिर और इमरान को एनआईए रिमांड पर लेगी। 


हालांकि कफील के लिए एनआईए ने रिमांड की मांग नहीं की। कफील को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेजा गया है। तबीयत खराब होने की वजह से सलीम पहले से ही बेऊर जेल में है। सलीम चौथा आरोपी है जिसकी तबीयत खराब रहने के कारण उससे पूछताछ नहीं हो सकी। वही इमरान, नासिर और कफील की रिमांड की अवधि खत्म हो गयी थी। इसे लेकर तीनों आरोपियों को एनआईए कोर्ट में पेशी के लिए गुरुवार को दिल्ली से पटना लाया गया था। जिनकी आज पटना एनआईए कोर्ट में पेशी हुई।  


गौरतलब है कि 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ब्लास्ट हुआ था। तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन से एक पार्सल ट्रेन से दरभंगा भेजा गया था। 17 जून को जब पार्सल दरभंगा स्टेशन पर उतारा जा रहा था तभी प्लेटफॉर्म पर कम क्षमता का एक धमाका हुआ। जीआरपी के बाद इसकी जांच में एटीएस और एफएसएल को लगाया गया था। पार्सल में कपड़ों के अलावा एक शीशी थी जिसमें कुछ केमिकल रखा गया था। ब्लास्ट इसी केमिकल की वजह से हुआ था। इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।  


एनआईए की टीम दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले के तीन आरोपियों को लेकर गुरुवार को पटना पहुंची थी। दिल्ली से हवाई जहाज से पटना एयरपोर्ट पहुंचने के बाद आरोपियों को सीधे एटीएस के दफ्तर ले जाया गया था। पूछताछ के बाद एनआईए की टीम तीनों आरोपियों को लेकर गुरुवार की शाम दिल्ली से पटना पहुंची थी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इन्हें पटना एयरपोर्ट से एटीएस कार्यालय ले जाया गया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कमांडों की टीम तैनात थी। बता दें कि 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए ब्लास्ट के बाद नासिर और इमरान को तेलंगाना के सिकंदराबाद से गिरफ्तार किया गया था जबकि कफील और हाजी सलीम को उत्तर प्रदेश के कैराना से गिरफ्तार किया गया था।