दरभंगा एयरपोर्ट से अक्टूबर से शुरू हो सकती है उड़ान, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिलाया भरोसा

दरभंगा एयरपोर्ट से अक्टूबर से शुरू हो सकती है उड़ान, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिलाया भरोसा

DELHI : बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से इसी साल अक्टूबर से उड़ान शुरू हो सकती है. केंद्र सरकार ने कहा है कि दरभंगा में एयरपोर्ट में चल रहा काम दो-तीन महीने के अंदर पूरा हो जायेगा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज बिहार के मंत्री संजय कुमार झा को ये आश्वासन दिया. संजय झा ने आज दिल्ली में हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की है.


केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया ट्वीट
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है “आज बिहार के मंत्री संजय कुमार झा से मुलाकात हुई. हमने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर हो रही प्रगति पर विस्तार से चर्चा की. कुछ दिन पहले ही मैंने बिहरा के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की थी और उन्हें आश्वासन दिया है कि कुछ महीनों के भीतर दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हो रहे कंट्रक्शन को पूरा कर लिया जायेगा.”


वहीं, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के ट्वीट के बाद बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने भी ट्वीट किया है. संजय कुमार झा ने केंद्र सरकार को धन्य़वाद देते हुए कहा है कि उन्हें खुशी है कि जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट का काम पूरा हो जायेगा. मंत्री संजय झा ने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट NDA की सरकार की एक और बड़ी उपलब्धि होगी. मंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि इसकी पहल उन्होंने की थी और अब काम पूरा होने जा रहा है.


गौरतलब है कि दरभंगा एयरपोर्ट से पिछले एक मई से ही उड़ान चालू होने वाली थी. स्पाइटजेट ने दरभंगा से फ्लाइट शुरू करने का एलान भी कर दिया था. लेकिन एयरपोर्ट का काम पूरा नहीं होने के कारण इसे टालना पड़ा. पिछले 24 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट के लिए निर्माणाधीन सिविल एयर स्ट्रिप, हवाईपट्टी और हवाईअड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया था. दरभंगा हवाई अड्डे के निर्माण कार्य में कई तरह की समस्याएं आ रही थीं. मुख्यमंत्री ने समस्याओं के निराकरण की पहल करते हुए वहीं से केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के चेयरमैन से फोन पर बात की थी. मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने का अनुरोध किया.


मुख्यमंत्री की पहल के बाद दरभंगा एयरपोर्ट के काम में तेजी आयी है. उम्मीद है कि अक्टूबर से यहां से उड़ान चालू हो सकती है.