चौथी बार चैंपियन बनी धोनी की टीम, IPL 2021 के फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को हराया

चौथी बार चैंपियन बनी धोनी की टीम, IPL 2021 के फाइनल में चेन्नई ने कोलकाता को हराया

DESK : चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स स्कोर हराकर खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराया और इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा करने में सफल हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 193 रनों का बड़ा टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की तरफ से वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने अच्छी पारी खेली। इसके बावजूद कोलकाता की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में केवल 165 रन ही जुटा सकी। 


फाइनल मुकाबले में कोलकाता की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे डु प्लेसी ने 86 रनों की तेज पारी खेली और आखिरी ओवरों में मोईन अली के साथ मिलकर 20 गेंदों पर 37 रन बटोर लिए। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए। रोबिन उथप्पा ने 31 रनों की पारी खेली। कोलकाता की तरफ से सुनील नरेन ने दो विकेट हासिल करने में सफलता पाई।


बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से भी शुरुआत अच्छी रही। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11वें ओवर तक 91 रन जोड़ लिए थे। वेंकटेश 50 रन बनाने के बाद चेन्नई के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का शिकार बन गए। इसके अगली ही गेंद पर शार्दुल ने नीतीश राणा को डक पर पवेलियन चलता कर दिया। शुभमन गिल ने 51 रन बनाए और वह दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कोलकाता की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई। कप्तान मोरगन केवल 4 रन बना पाए। दिनेश कार्तिक ने 9 रन जुटाए। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन, रविंद्र जडेजा और हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए।