क्रिकेट फील्ड के बाद अब कोरोना संकट के खिलाफ सचिन लगा रहे चौके-छक्के, गरीबों की मदद कर गढ़ रहे दुआओं की सेंचुरी

क्रिकेट फील्ड के बाद अब कोरोना संकट के खिलाफ सचिन लगा रहे चौके-छक्के, गरीबों की मदद कर गढ़ रहे दुआओं की सेंचुरी

DESK : सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया का वो खिलाड़ी जो क्रिकेट के मैदान पर विरोधियों के खिलाफ जब चौका-छक्का जड़ता था तो विरोधी खेमे के प्रशंसक भी तालियां बजा उठते थे। क्रिकेट के मैदान पर सेंचुरी की सेंचुरी लगाने वाले सचिन तेंदुलकर कोरोना संकट की घड़ी में समाज सेवा के मैदान पर खूब चौके-छक्के लगा कर गरीबों के दुआओं की सेंचुरी बना रहे हैं और पूरा देश सचिन की इस मानवता की सेवा पर ताली बजा रहा है।


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने पूरी तरह से अपने पांव पसार रखे हैं। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई भी कोरोना से त्राहि-त्राहि कर रही है। मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। देशभर में महाराष्ट्र कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं, मुंबई के धारावी में भी लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं । ऐसे में 'क्रिकेट का भगवान' अब गरीबों की मसीहा बन कर सामने आया है। सचिन तेंदुलकर ने काम ही कुछ ऐसा किया है कि संकट की इस घड़ी में वे किसी  मसीहा से कम नहीं हैं।


सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन में खाने की समस्या के जूझ रहे गरीबों के लिए राशन का इंतजाम करने में योगदान दिया है।  50 लाख रुपए का दान करने के बाद अब सचिन ने 5 हजार जरुरतमंदों के राशन के लिए एक एनजीओ के पैसे दिए हैं। सचिन ने शिवाजी नगर और कोविंदी क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और उनके एक महीने के राशन का इंतजाम करने का संकल्प लिया है।


मुंबई में अपने क्रिकेट को परवान चढ़ाने वाले सचिन तेंदुलकर ने आज  मुंबई वासियों के दिए प्यार के कर्ज को अपनी सेवाभाव से उतार दिया है। सचिन तेंदुलकर से सीख लेकर वैसे सभी लोगों को सामने आना चाहिए जो कोरोना वायरस के महाआपदा की घड़ी में जरूरतमंदों को मदद दे सकते हैं।