काउंटिंग से पहले पप्पू यादव को बड़ी राहत, मतदान से जुड़े केस में कोर्ट से मिली जमानत

काउंटिंग से पहले पप्पू यादव को बड़ी राहत, मतदान से जुड़े केस में कोर्ट से मिली जमानत

PATNA : लोकसभा चुनाव की काउंटिंग से पहले पप्पू यादव को बड़ी राहत मिल गई है। उन्हें एक केस में कोर्ट से जमानत मिल गई है। पप्पू यादव सहित तीन लोग श कोर्ट में हाजिर हुए। पूर्व सांसद को न्यायालय से जमानत दिया गया। वह पूर्णिया से निर्दलीय कैंडिडेट हैं। हालांकि, चुनाव के समय में वो कांग्रेस में शामिल हुए थे लेकिन  यह सीट राजद के खाते में चली गई थी। लिहाजा, पप्पू ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। 


दरअसल, पूर्णिया में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान वाहन से प्रचार सामग्री और कैश बरामदगी के मामले में कोढ़ा थाना में पूर्व सांसद पप्पू यादव और अन्य पर हुए केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद पप्पू यादव सहित तीन लोग शनिवार को कोर्ट में हाजिर हुए। जहां  पूर्व सांसद को न्यायालय से जमानत दिया गया। उक्त वाद में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश समरेन्द्र गांधी की अदालत ने पप्पू यादव सहित अन्य को को 10-10 हजार के दो मुचलकों पर जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया था। 


वहीं, उक्त आदेश के आलोक में पूर्व सांसद के साथ बलराम यादव एवं मोहम्मद अजमल ने बंध पत्र दाखिल किया। विदित हो कि कोढा अंचलाधिकारी अंजू कुमारी ने कोढा थाना में मामला दर्ज कराया था। निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव के 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं डमी ईवीएम के साथ थार गाड़ी से चुनाव प्रचार करते चार लोगों को भी पुलिस ने रात में गिरफ्तार किया था। 


आपको बताते चले कि, चुनाव को लेकर गुरुवार देर रात सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार के नेतृत्व में छापामारी की गई, जिसमें पप्पू यादव के समर्थक चार लोगों को थार गाड़ी से डमी ईवीएम लेकर प्रचार करते हुए गिरफ्तार किया गया। वहीं, अलग-अलग होटल से पप्पू यादव समर्थक 11 बाहरी लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।