बढ़ते मामले के कारण कोरोना वॉरियर्स के मुआवजे की राशि में करनी पड़ी कटौती, पढ़ें पूरा फैसला..

बढ़ते मामले के कारण कोरोना वॉरियर्स के मुआवजे की राशि में करनी पड़ी कटौती, पढ़ें पूरा फैसला..

DELHI : दिन प्रति दिन कोरोना का प्रकोप देश के हर हिस्से में बढ़ते ही जा रहा है. सरकारी और गैरसरकारी तंत्र इस महामारी से निपटने के लिए दिन-रात एक किये हुए हैं. अपने जान की परवा किये बगैर मानव और देश सेवा में लगे इन कोरोना वारियर्स की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम ही है. इस महामारी के दौर में घर के बाहर ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. इस वजह से दिल्ली पुलिस ने ऐलान किया था कि ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए पुलिस जवानों को एक लाख की राशि प्रदान की जाएगी. लेकिन, अब पुलिस में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण सरकार को इस राशि को घटा कर 10,000 रुपये करना पड़ गया है.

अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में 25-30 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली पुलिस कल्याण सोसाइटी से कर्मियों को एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय लिया था. पर हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई और यह निर्णय लिया गया कि कर्मियों को दी जाने वाली राशि घटाई जाए. ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं और ऐसे मामलों में समान रूप से राशि वितरित होनी चाहिए. इसी वजह से राशि को एक लाख रुपये से घटाकर 10,000 रुपये करने का निर्णय लिया गया. अब तक ड्यूटी पर 250 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादातर पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी अस्पताल में हुआ है और विभाग उन्हें दवाई और उनके इलाज में मदद कर रहा है. 

हालांकी बीते दिनों कोविड-19  से संक्रमित होने की वजह से  एक पुलिसकर्मी की जान चली गई थी. तब उसके परिजन को सात लाख की जगह 10 लाख रुपये दिए गए थे.