कोरोना वायरस पर बोले PM मोदी, अफवाहों से बचे, डरने की नहीं है जरूरत

कोरोना वायरस पर बोले PM मोदी, अफवाहों से बचे, डरने की नहीं है जरूरत

DELHI:  पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरल पर कहा कि ऐसे समय में अफवाहें भी तेज़ी से फैलती हैं. कोई कहता है ये नहीं खाना है, वो नहीं करना है, कुछ लोग चार नई चीजें लेकर आ जाएंगे कि ये खाने से कोरोना वाइरस से बचा जा सकता है. हमें इन अफवाहों से भी बचना है. ऐसे समय में जो भी करना है वह अपने डॉक्टर की सलाह से ही करें.

पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है

पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है. अगर किसी कारण से हमने ये आदत छोड़ दी है, तो हाथ मिलाने के बजाय इस आदत को फिर से डालने का भी ये उचित समय है.

जेनरिक दवा लिखना जरूरी

जन औषधि दिवस पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जेनरिक दवाओं को लेकर अफवाहें फैलाएं जाती हैं. पुराने अनुभवों के आधार पर कुछ लोगों को ये भी लगता है कि आखिर इतनी सस्ती दवा कैसे हो सकती है. कहीं कोई खोट तो इसमें नहीं है कुछ विशेष परिस्थितियों को छोड़कर डॉक्टर जेनरिक दवाएं ही लिखें. ये सुनिश्चित करना ज़रूरी है. मेरा आप सभी लाभार्थियों से भी निवेदन रहेगा कि अपने अनुभवों को अधिक से अधिक साझा करें. इससे जनऔषधि का लाभ ज्यादा मरीज़ों तक पहुंच सकेगा. भारत की बनी जेनरिक दवाओं की पूरी दुनिया में डिमांड है. सरकार ने हर अस्पताल के लिए जेनरिक दवाएं लिखना जरूरी कर दिया है.