देश में कोरोना की दूसरी लहर, PM मोदी ने वैक्सीन पर हाई लेवल मीटिंग की

देश में कोरोना की दूसरी लहर, PM मोदी ने वैक्सीन पर हाई लेवल मीटिंग की

DELHI : देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गई है। हालात बेकाबू ना हो इसके लिए केंद्र सरकार अलर्ट मोड में नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की स्थिति को लेकर खुद हाई लेवल मीटिंग की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वैक्सीन के निर्माण इसके अप्रूवल और खरीद बिक्री से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की है। 


पीएम मोदी ने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट करते हुए दी है। पीएम मोदी ने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा कि भारत की वैक्सीन रणनीति और आगे की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वैक्सीन तैयार होने संबंधी जानकारी वैक्सीन के अप्रूवल और खरीद से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। पीएम मोदी ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा है कि इस बैठक में कोरोना वैक्सीन दिए जाने की बात पर भी चर्चा हुई है। पीएम मोदी ने कहा है कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद अलग-अलग प्लेटफार्म पर जोड़ने के लिए रणनीतिक तौर पर काम कर रहे हैं। 


कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री के साथ हुई इस हाई लेवल मीटिंग में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, नीति आयोग के सदस्य, प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार, स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर के महानिदेशक, पीएमओ के अधिकारी और भारत सरकार के संबंधित विभागों के सचिव मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने इस मीटिंग में स्पष्ट कहा है कि कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी।