कोरोना अपडेट - वर्ल्ड राउंडअप : लॉकडाउन तोड़ने पर फिलीपींस में पुलिस ने मारी गोली, चीन से अमेरिका पहुंचे 4 लाख लोग

कोरोना अपडेट - वर्ल्ड राउंडअप : लॉकडाउन तोड़ने पर फिलीपींस में पुलिस ने मारी गोली, चीन से अमेरिका पहुंचे 4 लाख लोग

DESK : खबरों में अब बात दुनिया भर में कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट की. कोरोना वायरस को लेकर फिलिपिंस में लोगों के बीच पुलिस की बड़ी सख्ती देखने को मिली है. फिलीपींस में पुलिस ने 63 साल के एक शख्स को केवल इसलिए एक गोली मार दी कि उसने लॉक डाउन तोड़ने का साहस जुटाया. फिलीपींस सरकार ने पहले ही ऐलान कर रखा है कि अगर किसी ने लॉक डाउन तोड़ा तो उसे पुलिस गोली मार देगी.


इसके अलावा दुनिया भर से कोरोना को लेकर जो अलर्ट सामने आ रहे हैं. उसके मुताबिक दुनिया भर में लगभग 12 लाख से ज्यादा लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. लगभग 66,497 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया भर में आज कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा लगभग 1800 रहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 3 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है जबकि 8000 से ज्यादा लोग वहां मारे जा चुके हैं. अमेरिका के बाद सबसे बुरी हालत स्पेन की है. स्पेन में 1,30,759 लोग इनफेक्टेड पाए गए हैं. जबकि 12,418 लोगों की मौत हो चुकी है. इटली में अब तक 15,362 लोगों की मौत हुई है, जबकि चीन में 3,329 लोग मारे गए हैं. ब्रिटेन ने मौत के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ दिया है. ब्रिटेन में 4,932 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है.


अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से जुड़ा एक ताजा अपडेट यह है कि करोना के कहर के बीच लगभग 4 लाख से ज्यादा लोग चीन से अमेरिका पहुंच गए थे. यहां के तब के है जब चीन ने कोरोना को शुरुआती दौर में निमोनिया जैसा संक्रमण बताया था. तब अमेरिका में विमान से उड़ान भरने वाले सीधे एंट्री ले रहे थे. न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस फैलने के कुछ दिनों बाद ही वहां से लगभग 43,0000 लोग उड़ान भरकर अमेरिका पहुंचे थे. माना जा रहा है कि अमेरिका में संक्रमण फैलने के लिए यह कनेक्टिविटी सबसे ज्यादा जिम्मेदार रही है.