कोरोना टेस्ट में बिहार बना नंबर वन, 15 दिन पहले 10 राज्यों में था सबसे पीछे

कोरोना टेस्ट में बिहार बना नंबर वन, 15 दिन पहले 10 राज्यों में था सबसे पीछे

PATNA: बिहार में कोरोना का कोहराम जारी है. लेकिन ऐसे में राहत वाली खबर यह है कि बिहार में अब कोरोना का तेजी से जांच होने लगा है. 24 घंटे में बिहार में 121320 कोरोना का टेस्ट हुआ. जिसके कारण टेस्ट कराने में बिहार बाकी 10 राज्यों में नंवर वन हो गया है. 

15 दिन पहले तक था पीछा

15 दिन पहले तक यह स्थिति नहीं थी. कुछ दिन पहले तक बिहार 10 राज्यों में कोरोना टेस्ट कराने में सबसे पीछा चल रहा था. अब बिहार में प्रतिदिन होने वाले कोरोना सैंपल जांच की संख्या ने अपना रिकॉर्ड तोड़ा है. गुरुवार की तुलना में इसमें 17 हजार के लगभग बढ़ोतरी हुई. 

बाकी राज्य है पीछे

कोरोना जांच कराने में यूपी जैसे राज्य भी बिहार से पीछे चल रहे हैं. बिहार में 121320, उत्तर प्रदेश में 96106, आंध्र प्रदेश में 50664 और तेलंगाना में 22046 सैंपल की जांच हुई है. बताया जा रहा है कि बिहार में और तेजी से जांच होगी. स्वास्थ्य विभाग ने 15.5 लाख एंटीजन टेस्ट कीट की खरीद की है. जिससे और तेजी आएगी. 


पीएम ने टेस्टिंग बढ़ाने का दिया था सुझाव

कुछ दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सीएम समेत कई राज्यों के सीएम से कोरोना संकट पर बात कर रहे थे. इस दौरान पीएम ने कहा था कहा था कि बिहार समेत कई राज्यों को टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है. 80 प्रतिशत एक्टिव केस सिर्फ 10 राज्यों से आ रहे है.सभी राज्य कोरोना संकट में केंद्र के साथ मिलकर का करे. अब हॉस्पिटल और डॉक्टरों पर दवाब बढ़ गया है.