कोरोना संक्रमण के बीच बड़ा फैसला, महावीर कैंसर संस्थान में OPD-इमरजेंसी 5 जुलाई तक बंद

कोरोना संक्रमण के बीच बड़ा फैसला, महावीर कैंसर संस्थान में OPD-इमरजेंसी  5 जुलाई तक बंद

PATNA : अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। पटना में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच महावीर कैंसर संस्थान को बंद किया गया है। संस्थान के ओपीडी और इमरजेंसी सेवा को को 5 जुलाई तक के लिए बंद किया गया है। 


महावीर कैंसर संस्थान के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. एलबी सिंह ने कहा है कि कोरोना महामारी के बढ़ते रफ्तार के बीच एहतियात के तौर पर महावीर कैंसर संस्थान की ओपीडी और इमरजेंसी को तत्काल बंद करते हुए 5 जुलाई तक सेवा स्थगित रखने का फैसला लिया गया है। इस दौरान नये मरीजों की भर्ती नहीं की जाएगी। पहले से भर्ती मरीजों का इलाज चलता रहेगा। उन्होनें कहा कि बंद किए जाने के बाद ओपीडी कम्प्लेक्स और अस्पताल भवन को सेनेटाइज किया जाएगा। 


डॉ. एलबी सिंह ने कहा कि कैंसर की बीमारी के कारण अधिकतर मरीज कमजोर होते हैं। कैसर के मरीजों का प्रतिरोधक क्षमता काफी कम हो जाती है, उनमें किसी भी संक्रमण का काफी डर रहता है। खासतौर पर ऐसे मरीज जिनकी उम्र ज्यादा है उनका खास ख्याल रखना पड़ता है। इसी के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। 

बता दें कि पटना में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच बिहार की सबसे बड़ी दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को अगले तीन दिनों तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस मंडी में कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है।पटना के गोविंद मित्र रोड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। जिसके बाद मंडी को बंद करने निर्णय लिया गय़ा है। अगले तीन दिनों यानि 30 जून और 1 और 2 जुलाई को बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। 


बता दें कि पटना में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज पहली बार एक साथ 86 लोग कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है।पटना में पहली बार एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद अब पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 643 हो गई है। वहीं इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। इसमें से ज्यादातर पटना के पालीगंज से मिले हैं।