कोरोना ने रोका RCP सिंह का मिशन संगठन, JDU कार्यालय भी बंद किया गया

कोरोना ने रोका RCP सिंह का मिशन संगठन, JDU कार्यालय भी बंद किया गया

PATNA : हर पल बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए तमाम राजनीतिक दलों के कार्यालय में गतिविधियां सीमित कर दी गई है. आरजेडी कार्यालय में पहले ही तालाबंदी की जा चुकी है. बीजेपी कार्यालय में भी चुनिंदा लोगों को जाने की इजाजत है. लेकिन जेडीयू कार्यालय में इस सबके पीछे लगातार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह बैठक कर रहे थे. आरसीपी सिंह का मिशन संगठन लगातार जारी था. लेकिन अब उनके इस अभियान का रास्ता भी कोरोना ने रोक लिया है. 


कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए जनता दल युनाइटेड के प्रदेश कार्यालय को फिलहाल बंद करने का एलान किया गया है. पार्टी सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना के वीरचंद पटेल स्थित जदयू के प्रदेश कार्यालय को 20 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. हालांकि ये भी जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि इसे और भी आगे बढ़ाया जा सकता है. कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद पार्टी आगे का फैसला लेगी. 


गौरतलब हो कि 10 अप्रैल को ही आरजेडी ने अपने दफ्तर को बंद करने का निर्णय ले लिया था. बिहार और खासकर राजधानी पटना में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल ने अनिश्चित काल के लिए प्रदेश कार्यालय को बंद करने का एलान कर दिया है. आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए पार्टी के प्रदेश कार्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. पार्टी नेतृत्व के इस बड़े फैसले के बाद राज्य कार्यालय में आम कार्यकर्ताओं और नेताओं की एंट्री पर रोक लगा दी गई है.


राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने आगे कहा कि "कोरोना वायरस जैसी भयवाह बीमारी मानव जाति पर संकट है. ऐसे में पार्टी ने अपना दफ्तर बंद करने का फैसला लिया है. पार्टी दफ्तर में सिर्फ पार्टी के पदाधिकारी ही आ सकेंगे, लेकिन उन्हें भी अल्टरनेट दिनों में ही आना होगा. बिना वजह पार्टी ऑफिस आने की इजाजत किसी को नहीं होगी."