कोरोना काल में तबादलों पर बिहार पुलिस एसोसियेशन ने जताया एतराज, मुख्यालय से ट्रांसफर पर रोक लगाने की मांग

कोरोना काल में तबादलों पर बिहार पुलिस एसोसियेशन ने जताया एतराज, मुख्यालय से ट्रांसफर पर रोक लगाने की मांग

PATNA : कोरोना काल में पुलिस अधिकारियों के तबादले पर बिहार पुलिस एसोसिएशन ने एतराज जताया है. बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने मुख्यालय आई जी को पत्र लिखते हुए कहा है कि कोरोना काल में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए तत्काल उन तबादलों का आदेश स्थगित कर देना चाहिए, जो पिछले कुछ दिनों में किए गए हैं.


बिहार पुलिस एसोसिएशन का मानना है कि पुलिस महकमे में लगातार कोरोना संक्रमण फैल रहा है. कोरोना जैसी महामारी के बीच ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी की ऐसी स्थिति में तबादलों से परेशान हो रहे हैं. बिहार पुलिस एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने मुख्यालय आईजी को पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए बिहार पुलिस एसोसिएशन के सदस्यों और पदधारकों का स्थानंतर आदेश स्थगित किया जाये. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी एसपी को निर्देश जारी किया जाये.



वर्तमान समय में पूरा विश्व और मानव सभ्यता कोरोना महामारी से युद्धरत है. पुलिसकर्मी कोरोंना योद्धा के रूप में सत्यनिष्ठा के साथ अपने परिवार को छोड़कर अपनी जान को संकट में डाल कर कोरोंना महामारी में हर चौक चौराहे,गलियों में कर्तव्य पथ पर डटे हैं. साथ ही काफ़ी संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं उनके परिवार में भी कोरोना का संक्रमण फ़ैल रहा है. इसी बीच भारी संख्या में पुलिसवालों का तबादला किया गया है. इस तबादला से सभी पुलिसकर्मी असहज महसूस कर रहे हैं. कोरोना काल में विरमित के डर से काफी तनाव में हैं. 


बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने आईजी से मुलाकात की थी. वर्तमान समय में विरमित नहीं करने का निर्देश दिया गया है. आईजी की ओर से उन्हें आश्वासन भी मिला था.  कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण को स्थगित किया जाये.