कोरोना को लेकर बड़ी खबर : केंद्र सरकार बिहटा में 500 बेड का अस्पताल खोलेगी,अमित शाह ने रामकृपाल यादव को दी जानकारी

कोरोना को लेकर बड़ी खबर : केंद्र सरकार बिहटा में 500 बेड का अस्पताल खोलेगी,अमित शाह ने रामकृपाल यादव को दी जानकारी

PATNA : बिहार में लगातार बढते जा रहे कोरोना के कहर के बीच एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. केंद्र सरकार ने पटना के बिहटा में 500 बेड का कोविड अस्पताल शुरू करने का फैसला लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज खुद सांसद रामकृपाल यादव को फोन कर इसकी जानकारी दी.


DRDO संचालित करेगा कोविड अस्पताल
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सांसद रामकृपाल यादव को ये जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने बिहटा में 500 बेड का कोविड अस्पताल शुरू करने का फैसला ले लिया है. इस अस्पताल को रक्षा मंत्रालय की संस्था डीआरडीओ संचालित करेगी. बिहटा में पहले से बने ईएसआईसी अस्पताल के बिल्डिंग में कोविड अस्पताल शुरू किया जायेगा. 


गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल कोरोना संक्रमण के दौरान भी बिहटा में 500 बेड का कोविड अस्पताल खोला था. इसमें 125 बेड का आईसीयू शामिल था. पीएम केयर्स फंड से खोले गये इस अस्पताल में सेना ने डॉक्टरों और मेडिकल कर्मचारियों को तैनात किया था. सेना ने 200 चिकित्सक समेत दूसरे कर्मचारी तैनात किये थे. पिछले साल सूबे में कोविड मरीजों की संख्या कम होने के बाद इस अस्पताल को बंद कर दिया गया था. अब फिर से उसी भवन में कोविड अस्पताल खोला जायेगा.


रामकृपाल यादव ने लिखा था पत्र 
दरअसल बिहार में कोरोना के लगातार गहराते जा रहे खतरे को देखते हुए सांसद रामकृपाल यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह औऱ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को मेल भेजकर बिहटा में कोविड अस्पताल खोलने की गुहार लगायी थी. रामकृपाल यादव के मेल के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे फोन पर बात की. अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है. रामकृपाल यादव ने इस पहल के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है.