कोरोना को लेकर लापरवाही पर JDU नेताओं का फूट रहा गुस्सा, नीतीश को जमकर सुनाई खरी-खोटी

कोरोना को लेकर लापरवाही पर JDU नेताओं का फूट रहा गुस्सा, नीतीश को जमकर सुनाई खरी-खोटी

PATNA : बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार की लापरवाही के खिलाफ अब जेडीयू नेताओं का गुस्सा फूटने लगा है. अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर जेडीयू के नेता सवाल खड़े कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सीधे-सीधे जेडीयू के ही नेताओं के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर जेडीयू के नेता भड़ास निकाल रहे हैं और पार्टी उनके सामने बेबस बनी हुई है.


जदयू के पूर्व प्रवक्ता और पुराने नेता नवल शर्मा ने कोरोना महामारी के खिलाफ नीतीश सरकार की तैयारी की पोल खोलकर रख दी है. नवल शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए नीतीश सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई है. शर्मा ने कहा है कि चुनाव की हड़बड़ी में सरकार ने कोरोना बीमारी से लड़ाई को लेकर झूठे और फर्जी आंकड़े साझा किए. पूर्व जदयू प्रवक्ता ने पूछा है कि आखिर कुछ नाकारों को राजभोग और मालभोग देने के लिए सरकार चुनाव की हरबड़ी क्यों दिखा रही है. इतना ही नहीं नवल शर्मा ने कहा है कि सरकार को जनता की अदालत में खींच कर लाने की जरूरत है ताकि विकास को नंगा किया जा सके.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला बोलते हुए उनकी ही पार्टी के नेता ने पूछा है कि आपने गद्दी पर बैठ कर क्या किया. आप की जगह गद्दी पर कोई अंधा भी बैठता तो इतना विकास आराम से कर लेता. रोड, पुल, पुलिया, बिजली ये सब तो प्रशासकीय है कार्यशैली से होती है. प्रशासकीय अधिकारी अपने अंदाज में काम करते रहते हैं. चाहे जो भी गद्दी पर रहे नवल शर्मा ने यह भी पूछा है कि गद्दी पर बैठ कर अगर दिमाग से कोई विजनरी आईडिया निकला है, तो उसके बारे में जानकारी दीजिए.


जेडीयू प्रवक्ता ने कहा है कि सरकार कोरोना से निपटने का झूठा और खोखला दावा करना बंद करें. कोरोना से मरते किसी मरीज के परिजनों से पूछ कर एक बार देखिए की हालत क्या है. आजादी के इतने सालों बाद रोटी, कपड़ा और मकान जैसी बुनियादी समस्याएं हल नहीं हो पाई. बिहार की शिक्षा व्यवस्था की हकीकत सबको पता है शर्मा ने सीधी चुनौती देते हुए कहा है कि भागना बंद करिये वरना धज्जी उड़ा कर रख दिया जाएगा. जेडीयू नेता ने मौजूदा स्थिति के लिए बिहार में विकल्प ही नेता को भी जिम्मेदार बताया है.


पूर्व जेडीयू प्रवक्ता ने जिस तरह नीतीश कुमार पर और सीधे सीधे सरकार पर हमला बोला है. उसके बाद पार्टी क्या रुख अपनाती है, यह देखना दिलचस्प होगा. नवल शर्मा पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए थे. 13 मई को नीतीश कुमार जब कोरोना के ऊपर पार्टी नेताओं से संवाद कर रहे थे तो नवल शर्मा भी उसमें जुड़े थे.