एक और शैतानी हरकत- कोरोना को अल्लाह की सजा बताकर नोटों से नाक-मुंह साफ किया, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

एक और शैतानी हरकत- कोरोना को अल्लाह की सजा बताकर नोटों से नाक-मुंह साफ किया, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

MUMBAI : कोरोना वायरस के खतरे के बीच कुछ लोगों की शैतानी हरकतें लगातार सामने आ रही है. ताजा मामला ये है कि एक शख्स ने कोरोना वायरस को अल्लाह की सजा बताकर नोटों से नाक और मुंह साफ किया और इसका बकायदा वीडियो बनाकर जारी कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

 

महाराष्ट्र के नासिक का मामला
मामला महाराष्ट्र के नासिक का है. नासिक पुलिस ने खुद ट्वीट कर उस व्यक्ति की गिरफ्तारी की सूचना दी है. नासिक पुलिस के ट्वीट में कहा गया है कि कोरोना को लेकर आपत्तिजनक वीडियो बनाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर उस व्यक्ति की पहचान की और फिर उसे धर दबोचा.


क्या है वीडियो में
दरअसल देश भर में वायरल हुए इस वीडियो में एक शख्स कोरोना को लेकर काफी आपत्तिजनक बातें करता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में वो लोगों को संबोधित करते हुए कह रहा है कि कोरोना जैसी बीमारी का कोई इलाज नहीं है. ये एक बीमारी नहीं है ये अल्लाह का कहर है, आप लोगों के लिए. उसी दौरान वो शख्स पांच सौ के नोटों से अपने नाक और मुंह को साफ करता भी दिखायी दे रहा है.


वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की. देश में तब्लीगी जमात प्रकरण के बाद एक खास तबके को लेकर लोगों में बनती जा रही धारणा से चौकन्नी पुलिस ने तत्काल उस शख्स की तलाश शुरू की. पुलिस ने उस शख्स को नासिक से धर दबोचा.





बता दें कि कोरोना के संक्रमण का केंद्र बने  दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों से देश भर में कोरोना का संकट गहरा गया है. तब्लीगी जमात में शामिल हुए करीब 9000 लोगों की पहचान कर क्वारंटाइन किया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में मिले 1965 पॉजिटिव केस में से 400 निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं. देश भर में तबलीगी जमात के जिन 9000 लोगों की पहचान की गई है, उनमें से 1300 लोग विदेशी हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के कोरोना से संक्रमित होने का का आंकड़ा पेश किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक तमिलनाडु में 173, दिल्ली में 47, आंध्र प्रदेश में 67, तेलंगाना में 33, राजस्थान में 11, अंडमान निकोबार में 9, असम में 16, जम्मू-कश्मीर में 22 और पुदुचेरी में दो पॉजिटिव केस मिले हैं. निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में हिस्सा लेने वाले 8 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. ये सभी कोरोना वायरस से संक्रमित थे.