पटना : कोरोना के डर से अपनों ने मुंह मोड़ा, स्थानीय लोगों ने चंदा इकट्ठा कर किया अंतिम संस्कार

पटना : कोरोना के डर से अपनों ने मुंह मोड़ा, स्थानीय लोगों ने चंदा इकट्ठा कर किया अंतिम संस्कार

PATNA : बिहार में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच लोगों के मन में दहशत का माहौल है. हालात ऐसे हो गए हैं कि किसी दूसरी बीमारी से भी मौत हो रही है तो लोग अंतिम संस्कार में नहीं जा रहे. अपने सगे संबंधी भी मुंह फेर ले रहे हैं. लेकिन ऐसे माहौल में कुछ लोग आज भी अपने सामाजिक दायित्व का बखूबी पालन कर रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा पटना के बख्तियारपुर नगर परिषद के वार्ड संख्या चार में देखने को मिला जहां किराए के मकान में अपने बूढ़े माता-पिता और पत्नी के साथ रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई. 


स्थानीय लोगों की मानें तो 40 वर्षीय डिंपल कुमार 5-6 दिनों से बीमार चल रहा था जिसके बाद उसकी मौत हो गई. उसके बूढ़े मां बाप और पत्नी ने परिजनों को सूचना दी लेकिन कोई नजदीकी रिश्तेदार नहीं आया. मौत किस बीमारी से हुई या अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन लोगों की आशंका थी कि मौत कोरोना से हुई होगी और लोग इसी कारण मौत की सूचना के बाद ही नहीं आए. आखिरकार स्थानीय लोगों ने अंतिम संस्कार के लिए चंदा कर राशि जुटाई और मामले की सूचना नगर परिषद को दी


सूचना मिलने के बाद नगर परिषद ने भी सहयोग राशि के साथ अंतिम संस्कार के लिए पीपीई किट में अपने लोगों को भी भेजा. आखिरकार गंगा घाट पर पत्नी ने पति को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया.