कोरोना केस बढ़ने पर एक्शन में पटना कमिश्नर, मॉस्क नहीं लगाने पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

कोरोना केस बढ़ने पर एक्शन में पटना कमिश्नर, मॉस्क नहीं लगाने पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

PATNA : पटना में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच पर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल एक्शन में आ गये हैं। उन्होनें पटना डीएम कुमार रवि के साथ बैठक कर बिना मॉस्क निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश जारी किया है। उन्होनें अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बिना मास्क लगाए दुकानदार या शॉपिंग कर रहे लोग मिले तो तीन दिनों के लिए तत्काल दुकान बंद करने की कार्रवाई करें। उन्होनें कहा कि बिना मॉस्क के ड्राइवर या फिर सवार के पाए जाने पर ऑटो- बस के परिचालन पर कार्रवाई करते हुए उस पर तीन दिनों की रोक लगाएं।


पटना के डिविजनल कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने पटना डीएम कुमार रवि एवं ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी के साथ बैठक की है। इस मौके पर उन्होनें कोरोना वायरस  के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के साथ-साथ गांधी मैदान की साफ-सफाई तथा श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल के मेंटेनेंस आदि समीक्षा कर तमाम अधिकारियों को निर्देश जारी किए। उन्होनें मॉस्क पर जांच तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होनें कहा कि मास्क लगाने के प्रवाधान को  लागू कराने के लिए शहरी क्षेत्र में ट्रैफिक एसपी और अन्य जगहों पर एसडीओ और बीडीओ खुद इसकी मॉनिटरिंग करें।


संजय कुमार अग्रवाल ने निर्देश दिया कि अगर कोई ऑटो, टैक्सी, बस चालक या अन्य वाहन चालक बिना मास्क लगाए वाहन चला रहें हो या उनमें सवार यात्री बिना मास्क लगाए यात्रा कर रहे हों तो वैसे वाहन का परिचालन तीन दिनों के लिए बंद करने की कार्रवाई करें। वाहनों में मास्क जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। वहीं उन्होनें कहा कि जिन दुकानों या रेस्टोरेंट में मास्क लगाना सुनिश्चित नहीं किया जा रहा है वैसे दुकानों और रेस्टोरेंटों पर भी कार्रवाई की जाए।


डिविजनल कमिश्नर संजय कुमार अग्रवाल ने कोविड-19 की समीक्षा करते हुए जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की लगातार बढ़ती स्थिति को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर की संख्या बढ़ाने तथा प्रत्येक सेंटर के लिए एक प्रभारी की प्रतिनियुक्ति कर जवाबदेही सुनिश्चित करने का निर्देश पटना डीएम को दिया है। आइसोलेशन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों के लिए काउंसलिंग एवं इंटरटेनमेंट की समुचित व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है। उन्होनें कंटैक्ट ट्रेसिंग की सुव्यवस्थित कार्यप्रणाली विकसित करने और कोरोना पाज़िटिव व्यक्ति के संपर्क में रहने वाले सभी व्यक्तियों को सूचीबद्ध कर सैंपलिंग करने का भी निर्देश दिया है।