कोरोना बंदी में छात्रों को पढ़ाने वाला कोचिंग सील, पटना जिला प्रशासन ने लिया एक्शन

कोरोना बंदी में छात्रों को पढ़ाने वाला कोचिंग सील, पटना जिला प्रशासन ने लिया एक्शन

PATNA : बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार का गाइडलाइन नहीं मानने वाले पटना के एक कोचिंग संस्थान को सील कर दिया गया है। पटना के कंकड़बाग स्थित इंजीनियरिंग एकेडमी को प्रशासन ने गुरुवार को सील कर दिया। कोचिंग संचालक के खिलाफ आपदा अधिनियम के उल्लंघन के मामले में कंकड़बाग थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकारने शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद कर दिया है। इसके बावजूद कंकड़बाग स्थित एक कोचिंग संस्थान संचालित किया जा रहा था। इसकी सूचना किसी ने पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह को दी। डीएम ने तत्काल जिला नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों को वहां छापेमारी करने का आदेश दिया। मौके पर कोचिंग में छात्र पढ़ते पकड़े गए। डीएम के आदेश पर कोचिंग को सील कर दिया गया है। उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिस वक्त जिला प्रशासन की टीम पहुंची उस वक़्त कोचिंग में लगभग 200 छात्र पढ़ाई कर रहे थे।


डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शहर में इसकी सघन चेकिंग की जाए कि कहीं चोरी-छिपे कोचिंग या अन्य शिक्षण संस्थान को तो नहीं संचालित किया जा रहा है। बुधवार को पटना में 9 टू 9 सुपर मार्केट को भी सील किया गया था।