कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : लेट आए परीक्षार्थियों को नहीं मिली एंट्री तो किया भारी हंगामा, पुलिस ने जमकर बरसाई लाठियां

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : लेट आए परीक्षार्थियों को नहीं मिली एंट्री तो किया भारी हंगामा, पुलिस ने जमकर बरसाई लाठियां

BEGUSARAI / AURANGABAD : पूरे बिहार में आज केंद्रीय चयन परिषद द्वारा सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई गई है। इसको छोड़कर बाकी सभी जिलों में परीक्षा केंद्र भी बनाए गए हैं। इसके साथ ही परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही केंद्रीय चयन परिषद के तरफ से परीक्षार्थियों को यह सूचना दी गई है कि वह समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे लेकिन उसके बाद जो कई स्टूडेंटसमय से लेट परीक्षा केंद्र पर पहुंच रहे हैं और जिसको लेकर भगदड़ की स्थिति बन गई है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बेगूसराय और औरंगाबाद से निकल कर सामने आ रहा है। जहां विद्यार्थियों ने जमकर बबाल काटा है। 


मिली जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय में केंद्रीय चयन परिषद द्वारा सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा होने से पहले श्री कृष्ण महिला कॉलेज महाविद्यालय में विद्यार्थियों को अंदर प्रवेश नहीं जाने से नाराज विद्यार्थियों ने गेट पर किया हंगामा। वही हंगामा देख पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। इसके बाद वहां पर भगदड़ जैसा स्थिति उत्पन्न हो गया। जिसके बाद लोग इधर-उधर भागने लगा। 


वहीं, दूसरी घटना औरंगाबाद शहर के कर्मा रोड स्थित बीएल इंडो स्कूल से निकल कर सामने आ रहा है। जहां, उस वक्त सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया,जब उन्हें 2 मिनट देर होने के कारण परीक्षा में प्रवेश नहीं करने दिया गया।परीक्षार्थियों के द्वारा किए जा रहे हंगामे की खबर सुनकर केंद्र पर पहुंचे अधिकारियों ने मामला शांत कराया। लेकिन 2 मिनट की देरी के कारण लगभग 20 परीक्षार्थियों को परीक्षा से वंचित होना पड़ा।परीक्षार्थियों का आरोप है की जो परीक्षा का प्रवेश पत्र मिला है उस पर केंद्र का नाम ही गलत लिखा हुआ है। दूसरी बात यह केंद्र शहर के एक मुहल्ले में बसा हुआ है जो मुख्य मार्ग से लगभग दो किलोमीटर अंदर है।


आपको बताते चलें कि, केंद्रीय चयन परिषद द्वारा सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा हो रहा है। कुछ विद्यार्थियों को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। इसी से नाराज होकर विद्यार्थियों ने गेट पर भीड़ लगा दिया। और लगातार अंदर जाने की गुहार लगाते रहा। लेकिन वहां पर मौजूद कर्मी विद्यार्थियों का गुहार एक नहीं सुनी। विद्यार्थियों का सब्र का बांध टूट गया। तो वह हंगामा करने लगा। हंगामा देख पुलिस ने वहां पर लाठी चार्ज शुरू कर दिया।