कांस्टेबल भर्ती पेपर लीकः SSB का जवान निकला सॉल्वर गैंग का मेंबर,रडार पर आए कई पुलिसकर्मी

कांस्टेबल भर्ती पेपर लीकः SSB का जवान निकला सॉल्वर गैंग का मेंबर,रडार पर आए कई पुलिसकर्मी

PATNA : बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार और पुलिस महकमा काफी एक्शन में नजर आ रही है। इसकी जांच को लेकर एक टीम भी तैयार की गई है। जसिमें आईएएस अफसर को भी जिम्मेदारी दी गई है। उसके बाद यह टीम लगातार एक्शन मोड में काम कर रही है और मामले में संलिप्त लोगों को अपने कब्जे में ले रही है। इसी कड़ी में अब इस टीम के निर्देश पर दानापुर पुलिस ने मनेर और दुल्हिन बाजार से एसएसबी जवान समेत दो को गिरफ्तार किया है। ये लोग सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लिक मामले में संलिप्त थे। 


वहीं, दानापुर पुलिस के तरफ से अरेस्ट किए गए आरोपितों की पहचान बिहटा निवासी अजय उर्फ दीपक और दुल्हिन बाजार के रहने वाले रमेश कुमार उर्फ अनुराग के रूप में हुई है। अजय एसएसबी का जवान है। वह दूसरों की जगह परीक्षा में बैठता था। उनके पास से आठ मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपितों के अन्य साथियों की पहचान के लिए उनके फोन खंगाल रही है। 


इसको लेकर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि सिपाही भर्ती मामले में गुप्त सूचना पर बीएस कॉलेज के छात्रावास से 30 सितंबर की रात सिंगोड़ी के दोखारा निवासी रंधीर कुमार को गिरफ्तार किया गया था। रंधीर दुल्हिनबाजार निवासी रमेश कुमार उर्फ अनुराग के नाम पर बीएस कॉलेज के छात्रावास में रह रहा था। वह स्कॉलर को परीक्षा में बैठाता है।


 उसके पास से इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस व प्रमाणपत्र इत्यादि बरामद हुए थे। छानबीन के बाद गोलापर निवासी अभिमन्यु कुमार को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों से पूछताछ में गिरोह के दो सदस्यों दुल्हिन बाजार से रमेश कुमार उर्फ अनुराग एवं मनेर से बिहटा के आनंदपुर निवासी अजय कुमार उर्फ दीपक का नाम सामने आया था। दानापुर पुलिस टीम ने सोमवार रात छापेमारी कर दोनों को धर दबोचा। जवान अजय कुमार स्कॉलर है। पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है। इस मामले में जल्द बड़ा खुलासा हो सकता है।


आपको बताते चलें कि, सिपाही भर्ती प्रश्न-पत्र लीक मामले में नालंदा के सिपाही कमलेश कुमार के बाद पांच अन्य पुलिसकर्मी भी रडार पर हैं। इनकी भी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है। पुलिस जांच में इस मामले में पटना सहित चार जिलों के तैनात पांच और पुलिसकर्मियों की भूमिका सामने आई है। पुलिस सॉल्वर गिरोह से जुड़े आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रही है। फिलहाल सभी घर से फरार हैं। आरोपित के सहकर्मियों व परिजनों से पूछताछ की जा रही है।