कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, चार दिन पहले ही हुई थी पिता की मौत

कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का निधन, चार दिन पहले ही हुई थी पिता की मौत

DESK: देश के राजनीतिक गलियारे से एक दुखद खबर सामने आ रही है। कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का मंगलवार की सुबह निधन हो गया। दिल्ली के एक निजी अस्पताल में बालू धानोकर ने अंतिम सांस ली। धानोकर महाराष्ट्र में कांग्रेस के एक मात्र विधायक थे। 48 साल के बालू धानोकर को आंतों की बीमारी थी, जिनका दिल्ली में इलाज चल रहा था और आखिरकार उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।


दिवंगत कांग्रेस सांसद बालू धानोकर अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं। गुर्दे की पथरी के इलाज के लिए उन्हें पिछले दिनों नागपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन वहां तबीयत में सुधार नहीं होने के बाद उन्हें नागपुर से दिल्ली भेज दिया गया था। धानोकर का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास वरोरो ले जाया जाएगा और बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।


बता दें कि धानोरकर के पिता नारायण धानोरकर की भी चार दिन पहले मौत हुई थी। उनके अंतिम संस्कार के वक्त धानोरकर का नागपुर में इलाज चल रहा था। बाप-बेटे की मौत से धानोरकर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। धानोरकर के असमय निधन से कांग्रेस को बड़ी क्षति हुई है। बालू धनोकर ने बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। साल 2014 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद धानोरकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।