कांग्रेस पर हवाला के जरिये 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

कांग्रेस पर हवाला के जरिये 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

DELHI: राजनीतिक चंदे को लेकर कांग्रेस को आयकर विभाग की तरफ से नोटिस भेजा गया है. आयकर विभाग ने हवाला के जरिये 170 करोड़ रुपये लेने को लेकर कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है. 2 दिसंबर को जारी किये गए नोटिस में कहा गया है कि हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने हवाला के जरिए कांग्रेस को 170 करोड़ दिए थे. 


वहीं इस मामले में आयकर विभाग ने 4 नवंबर को कांग्रेस कार्यालय के नेताओं को समन जारी किया था. फिर भी वे पेश नहीं हुए. जिसके बाद आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आपको बता दें कि आयकर विभाग ने बीते दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां पर छापा मारा था. छापेमारी के दौरान ये बात सामने आई थी कि कंपनी की तरफ से हवाला के जरिए कांग्रेस पार्टी को 170 करोड़ रुपये भेजे गए हैं. जिसे लेकर आयकर विभाग ने जांच तेज कर दी थी.


बताया जा रहा है कि इस फंड को सरकारी प्रोजेक्ट के हिसाब से अलग रखा गया था और इसकी बोगस बिलिंग तैयार की गई थी. जांच में ये भी पाया गया है कि कंपनी की ओर से जो बोगस बिल तैयार किए गए थे, वो उन सरकारी प्रोजेक्ट से जुड़े थे जिनका सीधा संबंध इकोनॉमिक वीकर सेक्शन से था.