कांग्रेस ने RJD को दी खुली चुनौती, भक्त चरण दास बोले.. लोकसभा की 40 सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने RJD को दी खुली चुनौती, भक्त चरण दास बोले.. लोकसभा की 40 सीटों पर अकेले लड़ेंगे चुनाव

PATNA : बिहार विधानसभा की 2 सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच की खाई बेहद चौड़ी हो गई है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पहले से ही आरजेडी के ऊपर हमला कर रहे हैं और अब बिहार कांग्रेस प्रभारी ने महागठबंधन में हुई टूट को कंफर्म करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा है कि आरजेडी ने महा गठबंधन तोड़ा है. गठबंधन धर्म का पालन तेजस्वी यादव ने नहीं किया. आज हम 2 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और आगे आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने बूते कांग्रेस से बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर मैदान में उम्मीदवार उतारेगी. 


भक्त चरण दास ने कहा है कि हम कोई नूरा कुश्ती करने के लिए उपचुनाव में नहीं उतरे हैं. कांग्रेस अपने बूते दमखम के साथ चुनावी मैदान में है. एनडीए की तरफ से महागठबंधन में फ्रेंडली फाइट को लेकर भक्त चरण दास ने कहा कि यह सब कुछ उनके खेमे में होता होगा. हमने आरजेडी के फैसले से अलग जाकर अपना उम्मीदवार दिया है. कांग्रेस मजबूती के साथ तारापुर और कुशेश्वरस्थान में चुनाव लड़ रही है. हम जीत के मकसद से मैदान में हैं. भक्त चरण दास ने कहा कि बिहार में महागठबंधन को बरकरार रखने का धर्म कांग्रेस ने निभाया लेकिन आरजेडी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया.


आरजेडी के ऊपर कांग्रेस प्रभारी की स्थिति की टिप्पणी के बाद सहयोगी दल से कोई खास प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन है और हम मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. जगदा बाबू ने कहा है कि अगर कांग्रेस अकेले लड़ने की बात कर रही है. तो इस पर उन्हें कुछ नहीं कहना.


उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अगर कांग्रेस के नेता कुछ कह रहे हैं. तो वहीं ज्यादा बता सकते हैं. जगदानंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है. साल 2024 में चुनाव होने हैं और इतनी जल्दबाजी में कुछ भी नहीं कहा जा सकता.