आज होने वाली कांग्रेस और NCP की बैठक टली, पवार के बयान ने बढ़ाई शिवसेना की टेंशन

आज होने वाली कांग्रेस और NCP की बैठक टली, पवार के बयान ने बढ़ाई शिवसेना की टेंशन

DELHI: लंबे समय से महाराष्ट्र में चल रहे सियासी उठापटक के बीच हर रोज इस मुद्दे पर नया ट्विस्ट देखने को मिल रहा है. बीजेपी का साथ छोड़कर एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का सपना देख रही शिवसेना को एनसीपी चीफ शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार ने बयान दिया है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं हुई है.


इसी बीच इंदिरा गांधी से जुड़े कार्यक्रम का बहाना बनाकर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच आज होने वाली बैठक को टाल दिया गया है. एनसीपी नेताओं का कहना है कि आज कांग्रेस के कई नेता इंदिरा गांधी से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं, ऐसे में जो बैठक आज होनी थी अब वह कल होगी. शरद पवार और सोनिया गांधी की बैठक में ये फैसला हुआ था कि दोनों पार्टियों के नेता बैठक में बात कर आगे की रणनीति तय करेंगे.


इन सब के बीच एनसीपी और कांग्रेस के रवैये से शिवसेना टेंशन में आ गई है. वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि बीजेपी ने हमें धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि ये पक्का है कि शिवसेना ही राज्य में सरकार बनाएगी. वहीं शरद पवार को लेकर उन्होंने कहा कि शरद पवार को समझने में कई जन्म लग जाएंगे. पवार साहेब का कद बड़ा है, प्रधानमंत्री उनकी तारीफ कर सकते हैं. संजय राउत ने कहा है कि मुझे शरद पवार पर कोई शक नहीं है, दिसंबर के पहले हफ्ते में हम सरकार बनाएंगे.