कांग्रेस MLC उम्मीदवार समीर कुमार सिंह ने किया नॉमिनेशन, आखिरी वक्त में तय हुआ नाम

कांग्रेस MLC उम्मीदवार समीर कुमार सिंह ने किया नॉमिनेशन, आखिरी वक्त में तय हुआ नाम

PATNA : कांग्रेस के एमएलसी के इकलौते उम्मीदवार डॉ. समीर कुमार सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। आखिरी वक्त में पहले से तय उम्मीदवार तारिक अनवर की जगह डॉ समीर कुमार सिंह को कांग्रेस कोटे से उम्मीदवार बनाया गया था। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा समेत तमाम कांग्रेस लीडर मौजूद थे। 


दरअसल ऐन वक्त पर तारिक अनवर को तकनीकी परेशानी की वजह से नामांकन के पहले ही रोक दिया गया। कांग्रेस आलाकमान ने आनन-फानन में तारिक अनवर की जगह समीर सिंह को उम्मीदवार बनाया। तारिक अनवर का नाम और पता दिल्ली का होने के कारण उनका नामांकन नहीं कराया गया।तारिक अनवर का नाम बिहार की बजाय दिल्ली के वोटर लिस्ट में है, जो विधान परिषद के लिए उम्मीदवारी के मुताबिक उचित नहीं है। 



नामांकन के आखिरी दिन आज सभी नौ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भर दिया है। बता दें कि विधान परिषद की 9 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। इसमें से एक सीट कांग्रेस के कोटे की है। इस सीट के लिए अब पार्टी की तरफ से समीर सिंह उम्मीदवार हैं। वहीं बीजेपी ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं राजद की तरफ से मोहम्मद फारुख, सुनील कुमार सिंह और प्रोफेसर रामबली सिंह विधान परिषद प्रत्याशी हैं। सत्ताधारी जदयू के खाते में 3 सीट गई है। जदयू ने प्रोफेसर गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को  अपना उम्मीदवार बनाया है।