कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

DESK : इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उनकी तबीयत काफी लंबे समय से ख़राब चल रही थी. कल रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिस वजह से उन्हें एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था.


बता दें कि मोतीलाल वोरा ने कल ही अपना 93वां जन्मदिन मनाया था. हाल ही में वे कोरोना वायरस से संक्रमित भी हुए थे. कोरोना संक्रमण की जानकारी मिलने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद वो ठीक भी हो गए थे लेकिन बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत वापस बिगड़नी शुरू हो गई थी जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

गौरतलब है कि मोतीलाल वोरा गांधी परिवार के बेहद करीबी थे. लंबे समय तक वे कांग्रेस कोषाध्यक्ष भी रहे, इसके अलावा मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रह चुके हैं. मोतीलाल वोरा के निधन के बाद कांग्रेस के साथ-साथ पूरे राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मोतीलाल वोरा उन वरिष्ठतम राजनेताओं में से थे जिनके पास व्यापक प्रशासनिक और राजनीतिक अनुभव था.  उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि अर्पित की है. राहुल गांधी ने लिखा है- वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे. हम उन्हें बहुत मिस करेंगे. उनके परिवार और दोस्तों को मेरा प्यार और संवेदना.