कांग्रेस कार्यालय में भारी बवाल, नए प्रभारी भक्त चरण दास के सामने गोहिल प्रेमी नेता भड़के

कांग्रेस कार्यालय में भारी बवाल, नए प्रभारी भक्त चरण दास के सामने गोहिल प्रेमी नेता भड़के

PATNA :  इस वक़्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है, जहां कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के नेता हंगामा कर रहे हैं. कांग्रेस के बिहार राज्य के नए प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे कि अचानक पूर्व विधायक और एमएलसी हंगामा करने लगे. इस दौरान मीटिंग हॉल में माहौल काफी गर्म हो गया. 


करीबी सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के नए प्रभारी भक्त चरण दास बैठक कर रहे थे. इस दौरान पूर्व पार्षद लाल बाबू लाल और पूर्व विधायक संजीव टोनी ने बवाल खड़ा कर दिया. जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक बीच मीटिंग में उठकर पूर्व पार्षद लाल बाबू लाल ने कहा कि बिहार के पूर्व प्रभारी रहे शक्ति सिंह गोहिल द्वारा किये गए कार्यों को लेकर एक प्रस्ताव पारित होना चाहिए और फिर मीटिंग को आगे बढ़ाना चाहिए. इसपर हॉल में मौजूद कई नेताओं ने आपत्ति जताई. जिसके बाद काफी बवाल खड़ा हो गया. 


मीटिंग में हंगामा होने के बाद नए प्रभारी भक्त चरण दास ने खुद पार्टी नेताओं को समझाया और उन्होंने अपनी सीट से उठकर कहा कि आज केवल आप सुझाव दीजिये. किसी के ऊपर आरोप या किसी की प्रशंसा को लेकर कोई बातचीत नहीं की जाएगी. 


हम आपको बता दें कि भक्त चरण दास ने कहा है कि कार्यकर्ताओं के अनुरूप और जनता की आवश्यकता के अनुसार संगठन बनेगा. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नेताओं, कार्यकर्ताओं और जिलों का दौरा करने के बाद यह निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह, गुटबाजी, प्रदेश के नेताओं की मनमानी और काम करने की इच्छाशक्ति की कमी ने बिहार में कांग्रेस को जमीन और कार्यकर्ता विहीन बना दिया है.


2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी हार ने यह परेशानी और बढ़ाई है. इन समस्याओं को दूर करने और पार्टी को बिहार में मजबूती देने के लिए अभी चंद रोज पहले ही कांग्रेस आलाकमान ने भक्त चरण दास को बिहार कांग्रेस की कमान सौंपी है. प्रभारी बनाए जाने के बाद भक्‍त चरण दास पहली बार बिहार आकर पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं. वे तीन दिन रहकर कांग्रेस की बदहाली के कारणों की पड़ताल करेंगे और आलाकमान को इसकी रिपार्ट देंगे.