कांग्रेस कैंडिडेट मनोज राम के टिकट को लेकर फंसा पेंच : बेटे के साथ मिलकर नाबालिग के यौन शोषण का है आरोप

कांग्रेस कैंडिडेट मनोज राम के टिकट को लेकर फंसा पेंच : बेटे के साथ मिलकर नाबालिग के यौन शोषण का है आरोप

SASARAM : देशभर में लोकसभा चुनाव का माहौल चरम पर है। देश समेत राज्य में सात चरणों में मतदान करवाया जा रहा है। ऐसे में बिहार के अंदर सातवें चरण में 08 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसमें सासाराम भी शामिल है। जहां से एनडीए के विरोध में महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के उम्मीदवार मनोज राम चुनावी मैदान में हैं। लेकिन वोटिंग से पहले ही इनके टिकट को लेकर मामला फंसता हुआ नजर आ रहा है। इसकी वजह यह है कि इनके ऊपर यौन शोषण का आरोप है। 


दरअसल, सासाराम संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज राम और उनके बेटे उज्जवल कुमार सहित चार लोगों पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक नाबालिग के पिता ने कैमूर एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी। जहां एसपी के आदेश पर कुदरा थाना में विगत 8 अप्रैल को कांड संख्या 130/24 दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने तहकीकात करते हुए नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज राम के बेटे उज्जवल कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि मनोज राम भी इस केस में नामजद अभियुक्त बनाए गए हैं। लेकिन, पुलिस ने इन्हें अरेस्ट नहीं किया है। 


वहीं, यह मामला सुर्खियों में तब आया जब मनोज राम को कांग्रेस ने सासाराम संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी बना दिया। कैमूर पुलिस पूरे मामले को अंडर इन्वेस्टिगेशन बता रही है। दूसरी तरफ सासाराम संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज राम पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। नाबालिग के पिता द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है मेरी नाबालिग बेटी मनोज राम के स्कूल में पढ़ रही थी। इस दौरान मनोज राम और उनका बेटा उसके नाबालिगपन का फायदा उठाकर उसका शारीरिक शोषण करने लगे। जब मुझे इसकी जानकारी मिली तो मैंने मनोज राम को इसकी जानकारी दी, लेकिन उन्होंने इसे अनसुना कर दिया। 


पीड़िता के पिता ने बताया कि 'इस घटना से जुड़े फोटोग्राफ, नंबर के साथ मोबाइल चैटिंग, रिकॉर्डिंग और चिप भी बतौर सबूत शामिल है। जिसको देखकर सत्यता की परख हो सकती है। मुझे विश्वास है कि मेरी नाबालिग पुत्री का उज्जवल कुमार एवं मनोज कुमार सहित कुल चार लोग वेश्यावृत्ति में लगा सकते हैं या उसे बेच सकते हैं। इसलिए पीड़ा में आकर मैं मुकदमा दर्ज कर रहा हूं और कानूनी कार्रवाई की मांग करता हूं। 


उधर, डीएसपी मुख्यालय भभुआ गजेंद्र कुमार ने बताया कुदरा थाना में मनोज राम, उनके बेटे उज्जवल कुमार सहित चार लोगों को आरोपी बनाते हुए कांड संख्या 130/24 दर्ज किया गया है। जिसमें धारा 363, 366 ए, 34 और पास्को एक्ट लगाया गया है। यह मामला अंडर इन्वेस्टिगेशन है। जांच के दौरान मनोज राम के पुत्र उज्जवल कुमार को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया है।