परिवारवाद का खामियाजा भुगत रही कांग्रेस, बोले PM मोदी..एक प्रोडक्ट लॉन्च करने के चक्कर में दुकान में ताला लगने की आई नौबत

परिवारवाद का खामियाजा भुगत रही कांग्रेस, बोले PM मोदी..एक प्रोडक्ट लॉन्च करने के चक्कर में दुकान में ताला लगने की आई नौबत

DESK: लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद भाषण दिया। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष, कांग्रेस और परिवारवाद पर तीखे हमले किये। कहा कि परिवारवाद का खामियाजा कांग्रेस भुगत रही है। एक प्रोडक्ट लॉन्च करने के चक्कर में दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गयी है। 


उन्होंने कहा कि जिस कर्पूरी ठाकुर ने पूरा जीवन लोकतंत्र के सिद्धांतों के लिए, संविधान की मर्यादाओं के लिए खपा दिया। कर्पूरी ठाकुर का अपमान करने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया था। पीएम मोदी ने कहा कि हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा। मैंने लाल किले से कहा था और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भी दोहराया था कि देश को अगले हजार वर्षों तक समृद्ध और सिद्धि के शिखर पर देखना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि तीसरा कार्यकाल अगले 100 वर्षों के लिए एक मजबूत नींव रखने का कार्यकाल होगा।


PM मोदी ने कहा कि "इतिहास गवाह है जब भी कांग्रेस आती है महंगाई आती है... कभी कहा गया था कि 'हर चीज़ की कीमत बढ़ जाने की वजह से मुसीबत फैली है, आम जनता उनमें फंसी है।' यह नेहरू जी ने लाल किले से कहा था...10 साल बाद भी महंगाई के यही गीत कहे गए थे... देश का PM रहते उन्हें 12 साल हो गए थे लेकिन हर बार महंगाई काबू में नहीं आ रही है, महंगाई के कारण आपको मुसीबत हो रही है इसी के गीत गाते रहे थे।"


वही राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में देश की नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब और हमारे किसान, मछुआरों की चर्चा की है...क्या जब देश के युवा की बात होती है तो सभी वर्ग के युवाओं की बात नहीं होती? क्या जब महिलाओं की बात होती है तो देश की सभी महिलाएं उसमें नहीं आती? कब तक टूकड़ो में सोचते रहेंगे? कब तक समाज को बांटते रहेंगे?" संसद में PM मोदी ने 'नारी शक्ति' की सराहना की, कहा कि ''अंतरिक्ष से ओलंपिक तक, सशस्त्र बल से संसद तक, देश ने महिलाओं का सशक्तिकरण देखा है।''


उन्होंने कहा कि 10 वर्ष में 40 हजार किलोमीटर रेलने ट्रैक का विद्युतीकरण हुआ है। अगर कांग्रेस की रफ्तार से देश चलता तो इस काम को करने में 80 साल लग जाते। काँग्रेस की दुकान में ताला लगाने की नौबत आ गयी। काँग्रेस सांसद राहुल गाँधी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में काँग्रेस की दुकान ताला लगाने की नौबत आ गई है।


आज युवाओं के लिए जितने नए अवसर बने हैं, ये पहले कभी नहीं बने। आज चारों तरफ स्टार्टअप्स की गूंज है, यूनिकॉर्न्स चर्चा में है। 2014 के पहले डिजिटल इकोनॉमी की साइज ना के बराबर थी। आज भारत, दुनिया की अग्रणी डिजिटल इकोनॉमी है। लाखों युवा इससे जुड़े हैं। आज हमारी नारी शक्ति... ग्रामीण अर्थव्यवस्था को नई ताकत दे रही है। आज वुमेन सेल्फ हेल्प ग्रुप से 10 करोड़ बहनें जुड़ी हैं। आज देश में करीब-करीब 1 करोड़ लखपति दीदी बनी हैं। हमारा लक्ष्य 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का है।