बिहार के डाटा इंट्री कम्प्यूर ऑपरेटर संघ ने मुख्य सचिव लिखी चिट्ठी, सेवा शर्त नियमावली के गठन की मांग

बिहार के डाटा इंट्री कम्प्यूर ऑपरेटर संघ ने मुख्य सचिव लिखी चिट्ठी, सेवा शर्त नियमावली के गठन की मांग

PATNA: बिहार राज्य डाटा इन्ट्री कम्प्यूटर ऑपरेटर संघ ने  बिहार के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर सेवा शर्त नियमावली के गठन की मांग की है। मुख्य सचिव को लिखी अपनी चिट्ठी में संघ ने कहा है कि बेल्ट्रान के माध्यम से राज्य सरकार के सभी विभागों/कार्यालयों/निदेशालयों/निगमों/संस्थानों आदि में डाटा इंट्री आॅपरेटरों के स्तर से हीं किया जाता है। सरकार में टंकक के पद को मरणशील घोषित किये जाने के बाद से हमारी उपयोगिता और अधिक हो गई है।

 हमारा कार्य स्थायी प्रकृति का होने एवं आज की कार्य प्रणाली में एक तरह से आधार स्तम्भ की भूमिका निभाने के बावजूद हमलोग उपेक्षित हैं। हमारी सेवा की अनिश्चितता बनी हुई है और आये दिन बिना कोई कारण विभिन्न विभाग/कार्यालय से हमारी सेवा समाप्त कर दी जाती है। परिणाम स्वरूप हमारा पूरा परिवार सड़क पर आ जाता है। वषों से कार्यरत हमलोगों की उम्र सीमा भी समाप्त हो चुकी है और अब हमारे सामने अपनी आजीविका का कोई विकल्प नहीं है। 

संघ ने प्रशाखा-9 के प्रस्ताव के अनुरूप ग्रेड पे 1990 में एक नया संवर्ग सृजित करने की मांग की है। इसके साथ हीं संघ ने ग्रेड पे 1800 में मल्टी टास्किंग स्टाॅफ का पद सृजित कर डाटा इंट्री आॅपरेटरों को समायोजित करने की भी मांग की है।