‘सिर्फ मुरली से काम नहीं चलेगा, सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी’ त्रिपुरा में गरजे सीएम योगी आदित्यनाथ

‘सिर्फ मुरली से काम नहीं चलेगा, सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी’ त्रिपुरा में गरजे सीएम योगी आदित्यनाथ

DESK: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिपुरा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सिर्फ मुरली से काम नहीं चलेगा बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी जरूरी है। पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि पाकिस्तान एक नासूर बन गया है और जबतक इसका ऑपरेशन नहीं होगा तबतक कैंसर की समस्या का समाधान नहीं हो सकता है।


सीएम योगी ने कहा कि जब भगवान श्रीकृष्ण की स्मृति हमारे जेहन में आता है तो भगवान एक हाथ में मुरली तो दूसरे में सुदर्शन लिए नजर आते हैं, केवल मुरली से काम नहीं चलेगा बल्कि सुरक्षा के लिए सुदर्शन भी आवश्यक है। सुदर्शन जब आपके सामने होगा तो फिर किसी श्री श्री शांतिकाली महाराज को अपना बलिदान नहीं देना पड़ेगा।


उन्होंने कहाकि सन 1947 से पहले वह कौन लोग थे जो भारत के बंटवारे का पक्षधर बनकर मुस्लिम लीग की मंशा और कांग्रेस की सत्ता लोलुपता के चक्कर में पड़कर भारत के दुर्भाग्यपूर्ण विभाजन के लिए जिम्मेदार बने। ऐसे लोगों के बारे में सही जानकारी देने की जरुरत है। अगर उस वक्त कांग्रेस नेतृत्व और जोगिंदर नाथ मंडल मिलकर मुस्लिम लीग की मंशा पर पानी फेर देते तो कभी भी पाकिस्तान जैसा नासूर नहीं बनता।


योगी ने आगे कहा कि पाकिस्तान एक नासूर है जब तक इलका ऑपरेशन नहीं होगा तब तक इस कैंसर की समस्या का समाधान नहीं होने वाला है। आज पीओके में पाकिस्तान से अलग भारत में मिलने की मांग उठ रही है। बलूचिस्तान में भी पाकिस्तान से अलग होने की मांग वहां के लोग उठा रहे हैं। पाकिस्तान जब तक इस घरती पर है मानवता के लिए कैंसर बना रहेगा।