मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने BJP पर बोला हमला, कहा- पहले यही लोग जेट खरीदने की बात करते थे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने BJP पर बोला हमला, कहा- पहले यही लोग जेट खरीदने की बात करते थे

PATNA: 356 वें प्रकाशोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना साहिब स्थित तख्त श्री हरिमंदिर पहुंचे। जहां सिख श्रद्धालुओं ने उनका स्वागत किया। गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी की ओर से उपहार स्वरूप सिरोपा सौंपा गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु महाराज के चरणों में मत्था टेक बिहार में अमन चैन के लिए दुआएं मांगी। वहीं जेट और हेलीकॉप्टर खरीदे जाने पर सुशील मोदी के हमले का मुख्यमंत्री ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि गजब हाल है। पहले ई लोग कहते थे कि अपना जेट खरीदाना चाहिए और आज कुछ और बोल रहे हैं। क्या-क्या बोलते रहते हैं। जेट खरीदने की बात तो बीजेपी के समय से ही चल रही थी। 


27 दिसंबर को सीएम नीतीश की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें वीआईपी नेताओं और अफसरों के लिए एक जेट विमान और एक हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। नीतीश सरकार के इस फैसले को बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने गलत बताया। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार जेट और हेलीकॉप्टर नहीं खरीदती है बल्कि इसे पट्टे पर लेती है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को यह लगता है कि वे बिहार के अगले सीएम बनेंगे इसलिए उनके दबाव में इसे खरीदा जा रहा है। 


उन्होंने यह भी कहा था कि नीतीश के सपनों की उड़ान के लिए बिहार 250 करोड़ का विमान खरीदेगा। सुशील मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार का अपना जेट और हेलीकॉप्टर हो तो अच्छा होगा। जेट खरीदने की बात तो बीजेपी के समय से ही चल रही थी। पहले तो बीजेपी के लोग ही कहते थे कि सरकार को अपना जेट खरीदना चाहिए।


पटना साहिब स्थित तख्त श्री हरिमंदिर के दरबार हॉल में पहुंचे मुख्यमंत्री मंत्री नीतीश कुमार का संगत के लोगों ने स्वागत किया। 356 वें प्रकाश पर्व में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से उपहार स्वरूप सिरोपा सौंपा गया। नीतीश कुमार ने गुरु महाराज के चरणों में मत्था टेका और प्रदेश की सुख, शांति और समृद्धि की कामना की। इस मौके पर नीतीश कुमार ने गुरु दरबार में दूसरे राज्यों से आए सिख श्रद्धालुओं को गुरु गोविंद सिंह के 356 वें प्रकाशोत्सव पर बधाई दी। 


इस मौके पर जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, भूमि निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, सूचना एवं जन संपर्क मंत्री संजय झा मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि  पटना साहिब गुरु गोविंद सिंह का जन्म स्थल है और इस पावन अवसर से देश-विदेश से सिख श्रद्धालु यहां आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा और उनके रहने की पूरी व्यवस्था की गई है। 


उन्होंने कहा कि पटना साहिब में 2017 से लेकर 2022 तक बहुत काम हुआ है। राजगीर में गुरुनानक जी महाराज का शीतलकुंड बहुत सुन्दर बन गया है। आप लोग इसी तरह से आते रहिएगा किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। आप लोगों की सुविधा के लिए सरकार प्रयासरत है। आप आते हैं यह देखकर मुझे बहुत खुशी होती है। आप सभी का हम अभिनंदन करते हैं। बाहर से लोग पटना साहिब आते हैं यहां सबका ख्याल रखा जाता है।


जेट विमान की खरीदारी को लेकर BJP सांसद सुशील कुमार मोदी नीतीश सरकार पर लगातार हमलावर है। इसे लेकर उन्होंने ट्विटर पर कई पोस्ट भी किये। एक पोस्ट में सुशील मोदी यह लिखते हैं कि "नीतीश के सपनों की उड़ान के लिए बिहार 250 करोड़ का विमान खरीदेगा।" अगले पोस्ट में लिखा कि "गंगा जल का विज्ञापन देश के सभी अख़बारों में क्यों छपवाया ? 5 साल किराए पर हेलीकॉप्टर लिया तो अब अंतिम समय में ख़रीद क्यों? क्या तेजस्वी को अपना जन्म दिन हवा में मनाने के लिये?" 


सुशील मोदी आगे लिखते हैं कि " President,VP,PM को तो विभिन्न देशों में जाना पड़ता है। सीएम को अपने राज्य के बाहर साल में २-४ बार जाना पड़ता है (नीतिशजी वो भी नहीं जाते हैं) फिर २५० करोड़ का जेट प्लेन क्यों ?जेट प्लेन बिहार में केवल ४ जगह उतर सकता है। विज्ञापन पर नीतिशजी कितना खर्च करते हैं?"


"मेरे समय में तो ६-६ बार हेलीकॉप्टर ख़रीदने का कोई टेण्डर नहीं हुआ।अब राज्यों ने एयरक्राफ्ट ख़रीदना बंद कर दिया है ।लीज पर लेते हैं।बिहार ने भी ५ साल के लीज़ पर लिया है।अभी तक बिहार में जिसने भी प्लेन ख़रीदा उसने कार्यकाल पूरा नहीं किया ? बूटा सिंह और सत्येन्द्र बाबू  ने ख़रीदा ।क्या हाल हुआ ?नीतिशजी दुबारा सोच लीजिए?"