CM ने श्रम संसाधन और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के साथ की समीक्षा बैठक, मेगा स्किल सेंटर जल्द खोलने का दिया निर्देश

CM ने श्रम संसाधन और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के साथ की समीक्षा बैठक, मेगा स्किल सेंटर जल्द खोलने का दिया निर्देश

PATNA:  एक अणे मार्ग में सीएम नीतीश कुमार ने श्रम संसाधन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने बिहार में मेगा स्किल सेंटर जल्द खोलने का निर्देश दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक के दौरान पॉलिटेक्निक कॉलेजों में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने के निर्देश दिया है. इसके साथ ही युवाओं के लिए बेहतर तकनीकी प्रशिक्षण का व्यवस्था करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. 



समीक्षा बैठक के दौरान श्रम संसाधन विभाग के सचिव मिहिर कुमार सिंह ने आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट 2 के तहत विभाग से जुड़ी योजनाओं की जानकारी दी. मिहिर कुमार सिंह ने बताया कि आईटीआई को सेंटर ऑफ एक्सिलेंस बनाना, नए कोर्सेस, ट्रेड्स इंड्रोड्यूस कराना, नेशनल स्किल ट्रेनिंग इंडस्ट्रीच्यू फॉर वुमेन की स्थापना, सभी जिलों में मेगा स्किल सेंटर बनाना और विभाग द्वारा कए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई.



इस बैठक के दौरान श्रम मंत्री जिवेश मिश्रा और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी शामिल हो रहे थे. इस विभाग के अधिकारी भी सीएम का समीक्षा बैठक के दौरान मौजूद रहे. बता दें कि एक सप्ताह के अंदर सीएम नीतीश कुमार आज दूसरी बार समीक्षा बैठक की. इससे पहले शुक्रवार को भी स्वास्थ्य विभाग के मंत्रीऔर अधिकारियों के साथ समीक्षा की थी. इस दौरान सीएम ने पल्स पोलिया अभियान के तर्ज पर कोरोना वैक्सीन पर बिहार में वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिया था.