CM नीतीश को CPI ने लिखी चिट्ठी; कन्हैया पर हो रहे हमले पर जतायी चिंता, मांगी सुरक्षा

CM नीतीश को CPI ने लिखी चिट्ठी; कन्हैया पर हो रहे हमले पर जतायी चिंता, मांगी सुरक्षा

PATNA : जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार पर बिहार में जन-गण-मन यात्रा के दौरान लगातार हो रहे हमले पर पार्टी ने चिंता जाहिर की है। सीपीआई ने सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर चिंता जताते हुए कन्हैया को सुरक्षा देने की मांग की है।


सीपीआई नेता डी.राजा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर उनसे JNUSU के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी सदस्य कन्हैया कुमार और उनकी जन-गण-मन यात्रा को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा। साथ ही कन्हैया कुमार की यात्रा पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।


बता दें कि जन-गण-मन यात्रा के दौरान सीपीआई नेता पर कई बार हमले हो चुके हैं। आरा में कन्हैया के काफिले पर जानलेवा हमला किया गया था। हालात ये हो गए थे कि कन्हैया को गाड़ी छोड़ कर जान बचा कर वहां से भागना पड़ा था। कन्हैया आरा में सीएए-एनआरसी के विरोध में सभा को संबोधित करने जा रहे थे।बता दें कि कन्हैया कुमार के काफिले पर इस यात्रा के दौरान आठवीं बार हमला किया गया है। 

गौरतलब है कि 5 फरवरी को सुपौल में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया। पथराव में काफिले में मौजूद एक वाहन में सवार एक युवती सहित तीन लोगों को चोटें आईं थीं।वहीं इसी महीने 2 फरवरी को बिहार में ही छपरा में भी पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव हुआ था। वे सभा में भाग लेने जा रहे थे कि कोपा बाजार के पास 20 से 25 की संख्या में लोगों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया था।