JDU ऑफिस पहुंचे नीतीश, मिशन बंगाल को लेकर नेताओं के साथ बैठक

JDU ऑफिस पहुंचे नीतीश, मिशन बंगाल को लेकर नेताओं के साथ बैठक

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में 72 सीटों पर हार के बावजूद पश्चिम बंगाल में 75 सीटों पर कैंडिडेट देने का मन बना चुके नीतीश कुमार अब मिशन बंगाल के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं। जनता दल यूनाइटेड ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वह पश्चिम बंगाल चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने वहां कम से कम 75 सीटों पर उम्मीदवार देने का फैसला किया है लेकिन पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब जेडीयू कार्यालय पहुंचे हैं। 


जेडीयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार थोड़ी देर पहले प्रदेश कार्यालय पहुंचे हैं। जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी और आरसीपी सिंह पहले से ही प्रदेश कार्यालय में मौजूद हैं। नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल जनता दल यूनाइटेड इकाई से आए कुछ प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में मिशन बंगाल को लेकर रणनीति बनेगी नीतीश पश्चिम बंगाल के स्थानीय नेताओं से विचार-विमर्श करने के बाद इस बात का निर्णय करेंगे कि बंगाल को लेकर पार्टी की चुनावी रणनीति क्या होगी। 


इस महीने के आखिर में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी आयोजित होनी है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में यह तय होगा कि अन्य राज्यों में विस्तार के लिए जनता दल यूनाइटेड किस नीति के तहत आगे बढ़े। जनता दल यूनाइटेड ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर दो टूक शब्दों में कहा है कि वह बिहार से बाहर अपने दम पर ताकत बढ़ाना चाहती है और इसके लिए जिस दल के साथ भी वह कंफर्टेबल होगी उसके साथ गठबंधन हो सकता है।