सीएम केजरीवाल के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, समन के बावजूद पेश नहीं होने पर कोर्ट पहुंची ED

सीएम केजरीवाल के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, समन के बावजूद पेश नहीं होने पर कोर्ट पहुंची ED

DELHI: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बावजूद केजरीवाल ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए। इस मामले में ईडी अब कोर्ट पहुंच गई है।


जानकारी के अनुसार, सीएम केजरीवाल के खिलाफ जो ईडी ने जो समन जारी किए गए थे, उनका अनुपालन नहीं करने पर प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। ईडी की शिकायत पर कोर्ट आगामी 7 फरवरी को सुनवाई करेगा। शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में 5 समन जारी कर चुकी है लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं।


ईडी ने कहा है कि पीएमएलए की धारा 50 के तहत जारी समन का अनुपालन नहीं किया गया है। लोकसेवक के आदेश का पालन न करने पर IPC की धारा 174 के तहत शिकायत दर्ज की गई है। ईडी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि इस कानून के तहत पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष किसी भी व्यक्ति की मौजूदगी जरूरी है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने ईडी के सभी समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश होने से इनकार कर दिया है।