चुनाव आयोग से जेडीयू-बीजेपी ने कहा-एक ही फेज में हो बिहार विधानसभा चुनाव, RJD बोली सत्ता हड़पने की हो रही साजिश

चुनाव आयोग से जेडीयू-बीजेपी ने कहा-एक ही फेज में हो बिहार विधानसभा चुनाव, RJD बोली सत्ता हड़पने की हो रही साजिश

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग के साथ जब सभी पॉलिटिकल पार्टी के लोग बैठे तो जेडीयू और बीजेपी ने सूबे में एक ही फेज में वोटिंग कराने की मांग की. उधर आरजेडी ने कहा कि पैसे के बल पर सत्ता हड़पने की साजिश हो रही है. आरजेडी समेत विपक्षी पार्टियों को चुनाव प्रचार करने का पूरा मौका मिले.


चुनाव आयोग की बैठक

दरअसल पटना में आज चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. बैठक में बिहार की सत्ता में काबिज पार्टियां यानि जेडीयू, बीजेपी के साथ एलजेपी ने मांग की कि सूबे में एक ही चरण में चुनाव कराया जाना चाहिये. जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा

“हमने मांग किया है कि बिहार में एक फेज में चुनाव होना चाहिये. इस दफे सिर्फ बिहार में चुनाव होना. पूरे देश से पारा मिलिट्री फोर्स को लगाना चाहिये. अगर कर्मचारियों की कमी है केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पड़ोस के राज्यों से कर्मचारियों को बुलाकर बिहार में एक साथ चुनाव कराना चाहिये.”

वैसे चुनाव आयोग ने चुनाव के दौरान प्रचार को लेकर सियासी पार्टियां का विचार जानने के लिए बैठक बुलायी थी. जेडीयू-बीजेपी ने कहा कि चुनाव आयोग तय करे कि चुनाव प्रचार कैसे हो. एक पूरी नियमावली बननी चाहिये जिसके आधार पर चुनाव होना चाहिये.




RJD का तीखा विरोध

उधर चुनाव आयोग की बैठक में RJD और उसकी सहयोगी पार्टियों के नेता भड़क गये. RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग ने प्रचार के तरीके तय करने के लिए बैठक बुलायी थी. लेकिन सत्ताधारी दल साजिश रचने में लगे हैं. जगदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी-जेडीयू ने डिजिटल प्रचार की बात कही है. ये पैसे वाले लोगों की साजिश है. उनके पास पैसा है. वे पैसे के बल पर लोगों को झांसे में रखना चाहते हैं. 

RJD ने कहा कि चुनाव को अरबपतियों-खरबपतियों का खिलौना बनाने की साजिश रच रहे हैं. सियासी पार्टियों को चुनाव प्रचार का मौका मिलना चाहिये. अगर चुनाव आयोग को एक फेज में चुनाव कराना है कराये लेकिन उससे पहले चुनाव प्रचार का मौका दे. हमारे नेताओं को जनता के बीच जाने की छूट मिलनी चाहिये. कोरोना के नाम पर गरीब पार्टियों को जनता के बीच जाने से रोकने की साजिश को बर्दाश्त नहीं करेंगे.