चुनाव आयोग की बड़ी लापरवाही, इंसान की जगह वोटर आईडी कार्ड में छपी कुत्ते की तस्वीर

चुनाव आयोग की बड़ी लापरवाही, इंसान की जगह वोटर आईडी कार्ड में छपी कुत्ते की तस्वीर

DESK: ये तो सुना है की कभी-कभी सरकारी डॉक्युमेंट्स या आईडी कार्ड में छोटी-मोटी गलतियां हो जाती है. जैसे की नाम में गलती या फिर  किसी  इंसान की तस्वीर में हेर फेर लेकिन कभी आपने सुना है की इंसान की जगह किसी जानवर की तस्वीर पहचान पत्र में लगा दिया हो नहीं ना लेकिन ऐसा हुआ है। 

दरअसल, पश्चिम बंगाल के एक आदमी के साथ ऐसा ही हुआ है . 64 वर्षीय सुनील करमाकरनाम के इस आदमी की वोटर आईडी कार्ड पर कुत्ते की फोटो छपी थी. सुनील करमाकर ने बताया कि मेरे वोटर आईडी कार्ड में गलतियां थीं. मैंने उसे ठीक कराने के लिए आवेदन दिया था. जब वोटर आईडी कार्ड आया तो सारी जानकारी सही थी लेकिन मेरी फोटो की जगह कुत्ते की तस्वीर लगी थी.

इस लापरवाही पर सुनील का कहना है कि चुनाव आयोग के कर्मचारियों ने जानबूझकर ये गलती की है. इसकी वजह से सार्वजनिक तौर पर मेरी बेइज्जती हुई है. मेरा मजाक उड़ाया जा रहा है. अब मैं इस मामले को कोर्ट लेकर जाऊंगा.भारतीय निर्वाचन आयोग के खिलाफ मानहानि का केस भी करने की बात कही 


वही जब चुनाव आयोग को इस बारे में जानकारी मिली तो वह मौजूद अधिकारियों ने कहा कि यह गलती कैसे हुई इसका पता नहीं चल पाया. सुनील करमाकर की तस्वीर वाला वोटर आईडी कार्ड बनाया जा रहा है. गलतियां सुधारी जा रही हैं.