चिराग से छिनेगा बंगला, दूसरी बार मिला है नोटिस

चिराग से छिनेगा बंगला, दूसरी बार मिला है नोटिस

DELHI : लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान को अब बंगला खाली करना होगा. चिराग पासवान अब तक अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान को मिले सरकारी बंगले में रहते आ रहे हैं लेकिन अब उन्हें 12 जनपथ आवास को खाली करना होगा. चिराग पासवान को 12 जनपथ आवास खाली करने के लिए दूसरी दफे नोटिस भेजा गया है. इस नोटिस के मिलने के साथ चिराग ने भी आवास खाली करने का मन बना लिया है.


बीते साल एलजेपी के संस्थापक और चिराग के पिता रामविलास पासवान का निधन हो गया था. रामविलास पासवान के निधन के बाद भी चिराग पासवान को यह आवास खाली करना था. लेकिन वह अपने पिता की पहली बरसी तक 12 जनपथ में रहना चाहते थे. 14 जुलाई को चिराग पासवान को पहली बार आवास खाली करने के लिए नोटिस भेजा गया और अब दूसरी बार नोटिस जारी हुआ है. माना जा रहा है कि चिराग पासवान जल्द ही अपना आवास खाली कर देंगे.



रामविलास पासवान वर्षों तक केंद्रीय राजनीति में रहते हुए 12 जनपथ आवास में रहे इस आवास से उनकी यादें जुड़ी रही और अब उनके नहीं रहने के बाद चिराग और उनके परिवार को यह आवास खाली करना होगा. राजनीतिक गलियारे में आवास को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं. चर्चा यह है कि चिराग पासवान बंगले को खाली करेंगे तो 12 जनपथ आवास केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का नया ठिकाना हो सकता है. पहले यह चर्चा थी कि पशुपति पारस इस आवास में जाएंगे लेकिन अब उनकी बजाए आरसीपी सिंह के नाम की चर्चा है. 12 जनपथ आवास किसे आवंटित होगा यह तो वक्त बताएगा. लेकिन फिलहाल चिराग को यह आवास खाली जरूर करना होगा.