चिराग पासवान ने छातापुर में किया पनोरमा हॉस्पिटल का उद्घाटन, कहा- संजीव मिश्रा का काम काबिले तारीफ

चिराग पासवान ने छातापुर में किया पनोरमा हॉस्पिटल का उद्घाटन, कहा- संजीव मिश्रा का काम काबिले तारीफ

SUPAUL: जमुई सांसद चिराग पासवान ने रविवार को सुपौल के छातापुर में पनोरमा ग्रुप द्वारा नव-निर्मित पनोरमा हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इस मौके पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने उनका और वहां मौजूद लोगों का स्वागत किया। उद्घाटन समारोह में सिंगर कुमार सानू और कॉमेडियन एहशान कुरैशी समेत अन्य लोग मौजूद रहे। सभी ने एक साथ दीप प्रज्जलित कर पनोरमा हॉस्पिटल का उद्घाटन किया।


इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान ने लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी और कहा कि उम्मीद है कि यह साल सभी के लिए बेहतर साबित होगा। साल के शुरुआत में ही बिहार में राजनीतिक तौर पर कई हलचल हुई है लेकिन तमान राजनीतिक हलचल के बीच एक बात अच्छी हुई कि एक लंबे समय से सभी लोगों को जिस बात का इंतजार था, उस इंतजार को इस साल के शुरुआत में पूरा किया गया।


चिराग ने कहा कि लंबे समय से हमलोग चाहते थे कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोंच को बिहार में भी उतारा जा सके। जिस तरह से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देख के कई राज्य आगे बढ़ रहे हैं उसी तरह से अब बिहार भी आगे बढ़ेगा। बिहार में भी उनकी सोंच वाली सरकार आ गई है। आज एक ऐसे कार्यक्रम में शामिल होने का मुझे सौभाग्य मिला है। एक अस्पताल का उद्घाटन करने का मौका मिला है। लंबे समय से मेरी बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट की अवधारणा रही है ताकि बिहार भी दूसरे राज्यों की तरह ही विकास करे।


राज्य में शिक्षा और रोजगार के साथ साथ स्वास्थ्य सेवा हर घर तक पहुंचना काफी अनिवार्य है। हमारे गांव घर के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली और मुंबई तक जाना पड़ता है। दिल्ली एम्स में कई कई दिनों तक लोग लाइन लगाकर डॉक्टर से मुलाकात का इंतजार करते दिखते हैं। लेकिन अब पूरा विश्वास है कि अब इस तरह का इंतजार छातापुर की जनता को नहीं करना पड़ेगा। अब छातापुर में ही विश्वस्तरिय स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस अस्पताल मौजूद है। पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा का इसके लिए जितना धन्यवाद किया जाए कम होगा।


चिराग ने कहा कि संजीव मिश्रा ने पनोरमो ग्रुप के जरिए कई अलग-अलग कार्यों को अंजाम दिया है। जिसके जरिए सजीव मिश्रा ने बिहार के लोगों को न सिर्फ सुविधाएं उपलब्ध कराई बल्कि देश के स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाने का काम किया है। पनोरमा ग्रुप ने काफी कम कीमत में गरीबों को घर देने का काम किया है वहीं शिक्षा के क्षेत्र में भी संजीव मिश्रा के द्वारा काम किए जा रहे हैं। पनोरमा ग्रुप के द्वारा कई ऐसे स्कूल चलाए जा रहे हैं जहां गरीबों के बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। अब विश्वस्तरिय स्वास्थ्य सेवा से लैस अस्पताल का उद्घाटन कर संजीव मिश्रा ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कदम बढ़ा दिया है। अब छातापुर में भी इलाज की वे सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो देशभर के अस्पतालों में होती हैं।