चिराग पासवान ने दारोगा परीक्षा में गड़बड़ी की CBI जांच की मांग की, सीएम नीतीश को लिखा पत्र

चिराग पासवान ने दारोगा परीक्षा में गड़बड़ी की CBI जांच की मांग की, सीएम नीतीश को लिखा पत्र

PATNA : अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान ने दरोगा अभ्यर्थियों के समर्थन में बड़ा कदम उठाया है। उन्होनें सीएम नीतीश को पत्र लिखकर दरोगा बहाली परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की सीबीआई जांच की मांग की है। 


चिराग पासवान ने दरोगा बहाली परीक्षा में हुई गड़बड़ियों का जिक्र करते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होनें सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि 22 दिसंबर को हुई बिहार दरोगा बहाली की परीक्षा का प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका  पहले से वायरल थी। जिसके विरोध में दरोगा अभ्यर्थियों ने 26 और 30 दिसंबर को आंदोलन किया था। वहीं 31 जनवरी और सात जनवरी को इन अभ्यर्थियों ने पर्चा लीक से संबंधित जानकारी मोबाइल के साथ बीपीएसएससी कार्यालय में ओएसडी को दी थी।


एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने पत्र में सीएम नीतीश कुमार को जानाकारी देते हुए कहा है कि आयोग के ओएसडी ने दरोगा अभ्यर्थियों को इस संबंध में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था लेकिन दरोगा अभ्यर्थियों के आवेदन की अनदेखी करते हुए आयोग ने दारोगा परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर दिया। इसके खिलाफ अभ्यर्थियों ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर 4,13 और 19 फरवरी को बिहार बंद किया था जिसमें पुलिस की लाठी से प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी घायल हो गये थे जबकि कुछ पर एफआईआर कर जेल भेज दिया गया था।


वहीं उन्होनें इस पूरे मामले की सीबीआई जांच का आग्रह सीएम नीतीश कुमार से किया है ताकि पूरे मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।बता दें कि इससे पहले  चिराग पासवान ने बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा पर निकलने से पहले दारोगा अभ्यर्थियों के मांगो का समर्थन किया था।